ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानRajasthan New : राजस्थान में CM रेस से कुछ नाम हुए बाहर, महंत बालकनाथ ओम माथुर से मिले

Rajasthan New : राजस्थान में CM रेस से कुछ नाम हुए बाहर, महंत बालकनाथ ओम माथुर से मिले

राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को लेकर दिल्ली में बीजेपी की संसदीय दल की बोर्ड मीटिंग समाप्त हो गई है। नया सीएम कौन होगा। इसको लेकर सस्पेंस बना हुआ है। लेकिन कुछ नाम रेस से बाहर हो गए है।

Rajasthan New : राजस्थान में CM रेस से कुछ नाम हुए बाहर, महंत बालकनाथ ओम माथुर से मिले
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 07 Dec 2023 12:29 PM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan New CM Updates:राजस्थान में नए मुख्यमंत्री को लेकर दिल्ली में बीजेपी की संसदीय दल की बोर्ड मीटिंग समाप्त हो गई है। मीटिंग के बाद प्रहलाद जोशी ने कहा कि तीन राज्यों में जनता ने बीजेपी के पक्ष में मतदान किया है। हालांकि, नए सीएम को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। कुछ नाम रेस से बाहर हो गए है। इस बीच दिल्ली में महंत बालकनाथ ओम माथुर से मिले है। दोनों नेताओं के बीच काफी देर तक बात हुई है। चर्चा है कि केंद्रीय मंत्री अश्निनी वैष्णव रेस से बाहर गए गए है। हालांकि, महंत बालकनाथ, केंद्रिय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, ओम माथुर और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे रेस में फिलहाल बनी हुई है। वसुंधरा राजे गुरुवार को देर रात दिल्ली पहुंच गई थी। बताया जा रहा है कि जयपुर से दिल्ली लेखाविहार स्थित सिंधिया विला में वसुंधरा राजे रुकी हैं। वसुंधरा राजे की आज दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं संग वार्ता हो सकती है। 

तेजी से बदल रहे समीकरण 

चर्चा है कि किरोड़ी लाल मीणा पर पार्टी दांव नहीं खेलेगी। लेकिन माना जा रहा है कि उनको कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। चर्चा यह भी है कि दीया कुमारी को नाम पर मुहर लग सकती है। फिलहाल सीएम रेस के दावेदार दिल्ली जमे हुए है। जल्द ही नए नाम की घोषणा हो सकती है।लेकिन अब भी सबसे बड़ा सवाल यही है कि आखिर राजस्थान का मुख्यमंत्री कौन होगा। पिछले तीन दिन के दौरान एक दर्जन से ज्यादा नेताओं के नाम मुख्यमंत्री की रेस में चल चुके हैं, लेकिन तस्वीर अब भी धुंधली ही दिखाई दे रही है।  लिहाजा ऐसे में सियासी कयासबाजी और हलचलों तेज हो गई हैं। 

पीएम मोदी चौंका सकते हैं

सियासी जानकारों का कहना है कि पीएम मोदी अपने फैसलों से चौंकाने के लिए जाने जाते हैं। जहां महाराष्ट्र में भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री को डिप्टी सीएम बना दिया तो वहीं उत्तराखंड में चुनाव हार चुके पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर एक बार फिर बैठा दिया। जबकि उत्तर प्रदेश में भी जब योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया गया था तो वह भी एक चौंकाने वाला फैसला था। लिहाजा ऐसे में कई सियासी विश्लेषक इस मर्तबा राजस्थान में भी किसी चौंकाने वाले फैसले की उम्मीद जाता रहे हैं, मुख्यमंत्री की रेस में नेताओं की एक लंबी फेहरिस्त शामिल हो गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें