ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थान'वसुंधरा राजे या फिर कोई औऱ... ', सस्पेंस से उठेगा पर्दा; बीजेपी विधायक दल की बैठक कल

'वसुंधरा राजे या फिर कोई औऱ... ', सस्पेंस से उठेगा पर्दा; बीजेपी विधायक दल की बैठक कल

राजस्थान को कल नया मुख्यमंत्री मिल सकता है। 12 दिसंबर को दोपहर एक बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक प्रस्तावित है। बैठक में नए मुख्यमंत्री ने नाम का एलान हो सकता है। पर्यवेक्षक भी कल ही पहुंच सकते हैं।

'वसुंधरा राजे या फिर कोई औऱ... ', सस्पेंस से उठेगा पर्दा; बीजेपी विधायक दल की बैठक कल
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 11 Dec 2023 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान को कल नया मुख्यमंत्री मिल सकता है। 12 दिसंबर को दोपहर एक  बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक प्रस्तावित है। बैठक में नए मुख्यमंत्री ने नाम का एलान हो सकता है। पर्यवेक्षक भी कल ही पहुंच सकते हैं। बीजेपी विधायक कालीचरण सर्राफ ने यह जानकारी दी है। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि विधायक दल की बैठक पार्टी कार्यालय में होगी।बैठक में नए मुख्यमंत्री ने नाम का एलान हो सकता है। पार्टी पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, सरोज पांड़े और विनोद तावड़े के आज जयपुर पहुंचने के आसार है। उल्लेखनीय है कि चुनाव परिणाम सामने आने के 9 दिन बाद भी भारतीय जनता पार्टी अभी तक मुख्यमंत्री के नाम लेकर कोई फैसला नहीं कर पाई है। जबकि रविवार को छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री के नाम का एलान कर दिया गया। विष्णुदेव साय को राज्य की कमान सौंपी गई है। मध्यप्रदेश प्रदेश में आज विधायक दल की बैठक में सीएम के नाम का एलान हो जाएगा, लेकिन राजस्थान में अभी तक यही तय नहीं है कि विधायक दल की बैठक कब होगी। हालांकि, संभावना जताई जा रही है कि अब यह बैठक मंगलवार को होगी।

राजेंद्र राठौड़ बोले- जल्द मिलेगा नया सीएम 

बीजेपी नेता राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कहा कि राज्य को जल्द ही नया मुख्यमंत्री मिलेगा। बता दें शनिवार को खबर आई थी कि सोमवार को विधायक दल की बैठक हो सकती है. लेकिन आज सोमवार को सूत्रों के हवाले से खबर आई कि अब विधायक दल की बैठक कल यानी मंगलवार को होगी। भाजपा ने विधायक दल की बैठक से पहले विधायकों को किसी नेता से मिलने पर रोक लगाई है। इसके बावजूद रविवार को एक दर्जन से ज्यादा विधायक वसुंधरा राजे और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी मिले थे। चर्चा तो यह भी है कि कई नेता विधायकों को फोन कर मुख्यमंत्री के लिए 'समर्थन' करने की मांग कर रहे हैं। इससे पहले वसुंधरा राजे के दिल्ली के चक्कर लगे। उन्होंने  पीएम मोदी, अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी। 

लोकसभा चुनाव पर रहेगा फोकस

सियासी जानकारों का कहना है कि जो भी मुख्यमंत्री बनेगा। वह लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर ही बनाया जाएगा। ऐसे में संभावना है कि जातीय समीकरणों का ध्यान रखा जा सकता है। इससे पहले बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में आदिवासी समुदाय से आने वाले विष्णु देव साय को मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान करते हुए भविष्य की रणनीति के कई निशाने एक साथ साधने की कोशिश की है। माना जा रहा है कि छत्तीसगढ़ की तरह ही राजस्थान में दो डिप्टी सीएम बना सकते है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें