DA Image
23 सितम्बर, 2020|10:31|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान में मॉनसून का दौर जारी, अगले 24 घंटे में इन 10 जिलों में हो सकती है भारी बारिश

rain alert for rajasthan

राजस्थान में म मॉनसून का दौर जारी है। पिछले 24 घंटे में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश हुई है। इस बीच, मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटे में राज्य के 10 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, इन जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। गौरतलब है कि पिछले चौबीस घंटे में लगभग पूरे राज्य में बारिश हुई है। कुछ जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गयी है।

मौसम विभाग के अनुसार, उदयपुर, सिरोही, डूंगरपुर, प्रतापगढ़ बांसवाड़ा, जोधपुर, बाड़मेर, पाली व जालोर जिले में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश हुई है। जोधपुर के शेरगढ़ में पिछले 24 घंटे के दौरान 227 मिमी बारिश हुई है। वहीं, पूर्वी राजस्थान में बांसवाड़ा के गढ़ी में 13 सेंटीमीटर, डूंगरपुर के निथुवा में 13 सेंटीमीटर, सिरोही के शोगंज में 10 सेंटीमीटर, बांसवाड़ा के लोहरिया में नौ सेंटीमीटर व प्रतापगढ़ के अरनोद में भी नौ सेंटीमीटर बारिश हुई है।

अगर पश्चिमी राजस्थान की बात करें तो जालोर के जसवंत पुरा में 10 सेंटीमीटर, बाड़मेर के सिणधरी में 10 सेंटीमीटर तथा पाली के सुमेरपुर में आठ सेंटीमीटर बारिश हुई। सोमवार को जैसलमेर में 69 मिमी, जोधपुर के फलौदी में 39.6 मिमी, बाड़मेर में आठ मिमी, अजमेर में 4.6 मिमी और जयपुर में 1.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में सिरोही, राजसमंद, उदयपुर, जैसलमेर, जोधपुर, बाड़मेर, बीकानेर, जालोर, जैसलमेर व जोधपुर जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan Monsoon News Heavy rain likely over Rajasthan 10 district for next 24 hours says IMD