ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानराजस्थान में भाजयुमो नेता विकास प्रजापत के मर्डर का मंत्री कनेक्शन, भाजपा का झंडा लगाया तो कर दी हत्या!

राजस्थान में भाजयुमो नेता विकास प्रजापत के मर्डर का मंत्री कनेक्शन, भाजपा का झंडा लगाया तो कर दी हत्या!

आरोप लगाए जा रहे हैं कि घर पर भाजपा का झंडा फहराने के कारण युवक को अगवा कर उसकी हत्या कर दी गई। यह मामला राजनीतिक इसलिए बन गया क्योंकि मर्डर का आरोपी सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना का रिश्तेदार है।

राजस्थान में भाजयुमो नेता विकास प्रजापत के मर्डर का मंत्री कनेक्शन, भाजपा का झंडा लगाया तो कर दी हत्या!
Vishva Gauravलाइव हिंदुस्तान,प्रतापगढ़।Fri, 08 Apr 2022 12:51 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले के केसुंदा गांव में भाजयुमो कार्यकर्ता विकास प्रजापत की हत्या के बाद सियासत गरमा गई है। हत्या की पहली वजह आपसी रंजिश बताई गई है, लेकिन भाजपा ने इस मामले को सियासी मर्डर करार दिया है। आरोप लगाए जा रहे हैं कि घर पर भाजपा का झंडा फहराने के कारण युवक को अगवा कर उसकी हत्या कर दी गई। यह मामला राजनीतिक इसलिए बन गया क्योंकि मर्डर करने वाला आरोपी राज्य के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना का रिश्तेदार है। इस मुद्दे पर भाजपा ने शुक्रवार को छोटी सादड़ी उपखंड बंद का आह्वान किया है। मेवाड़ के तमाम नेता छोटी सादड़ी पहुंच रहे हैं।

एफआईआर में रंजिश के चलते हत्या का आरोप
पुलिस के मुताबिक रिपोर्ट में कहा गया है कि 6 अप्रैल को दिन में विकास प्रजापत की पुरानी रंजिश के चलते हत्या कर दी गई। रिपोर्ट के मुताबिक केसुंदा निवासी अरविंद, जसपाल, शिवलाल और मोहित विकास प्रजापत को बाइक पर बैठाकर अमरसिंह आंजना के नोहरे पर ले गए। वहां उसके साथ मारपीट की। जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। इसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे उदयपुर रैफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान विकास मौत हो गई।

इन आरोपियों की हुई गिरफ्तारी, दो मंत्री के रिश्तेदार
थानाधिकारी कपिल पाटीदार ने बताया कि मामले में अरविंद, जसपाल, शिवलाल और मोहित को गिरफ्तार किया जा चुका है। युवक के परिजनों का आरोप है कि आरोपियों में से अरविंद आंजना और जसपाल सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना के रिश्तेदार हैं।

उदयपुर में मुर्दाघर के बाहर भाजपा का प्रदर्शन
गुरुवार शाम को युवक की हत्या के बाद जब पोस्टमार्टम हुआ, तब भाजपा जिलाध्यक्ष रवींद्र श्रीमाली, महामंत्री किरण जैन, गजपाल सिंह, एडवोकेट दिनेश गुप्ता समेत भाजपा नेताओं ने प्रदर्शन किया और हत्या के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। यहां रोते हुए विकास के पिता श्यामलाल प्रजापत ने बताया कि मंत्री के रिश्तेदारों ने मेरे इकलौते की जान ले ली। भाजपा नेताओं ने न्याय दिलाने का आश्वासन दिया।

आज होगा अंतिम संस्कार, गांव में एम्बुलेंस से नहीं उतारने दिया शव
विकास का शव गुरुवार शाम को केसुंदा गांव लाया गया, लेकिन परिजनों और ग्रामीणों ने शव का एंबुलेंस से उतारने नहीं दिया। ऐसे में अंतिम संस्कार नहीं हो पाया है। लोगों की मांग है कि विकास की बहन को सरकारी नौकरी दी जाए। परिवार को 50 लाख की आर्थिक सहायता मिले। एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा, डीएसपी मनीष बडगूजर, सीआई कपिल पाटीदार, भूअभिलेख निरीक्षक दीपक राज भाटी, दीपक राव मराठा ने समझाइश की, लेकिन ग्रामीण नहीं माने। हाल फिलहाल शव को छोटीसादड़ी के राजकीय जयचंद मोहिल अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है।

भाजपा नेता पहुंचे, नेता प्रतिपक्ष कटारिया भी जाएंगे
इस घटना के विरोध में पूर्व यूडीएच मंत्री श्री चंद कृपलानी, भाजपा उदयपुर संभाग प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष हेमराज मीणा, प्रतापगढ़ जिला अध्यक्ष गोपाल कुमावत, चित्तौड़गढ़ जिला अध्यक्ष गौतम दक, चित्तौड़गढ़ जिला उपप्रमुख भूपेंद्र सिंह बडोली, चित्तौड़गढ किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष गब्बर अहिर, प्रधान महावीर सिंह कृष्णावत, मंडल अध्यक्ष कैलाश गुर्जर समेत अन्य केसुंदा पहुंच चुके हैं। शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और सांसद चंद्र प्रकाश जोशी भी जाएंगे। भाजपा ने यहां आज बंद का आह्वान किया है। इस दौरान दोपहर 1:00 बजे नीमच रोड थाने के शिव मंदिर के पास भाजपा की सभा होगी।

सहकारिता मंत्री बोले-आरोपी कोई हो कार्रवाई होगी, भाजपा सियासत कर रही
सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि आरोपी मेरे रिश्तेदार हैं, लेकिन उन पर भी कार्रवाई होगी। यह पूरा मामला आपसी रंजिश कर है। दो पक्षों के आमने सामने की लड़ाई थी और दोनों पक्षों को चोटे आई हैं। दोनों पक्ष थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गए थे। भाजपा मामले में झूठी सियासत कर रही है।

epaper