ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में बारिश से बढ़ी ठंड, कई जिलों में अलर्ट, आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम?

राजस्थान में बारिश से बढ़ी ठंड, कई जिलों में अलर्ट, आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम?

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश से ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट...

राजस्थान में बारिश से बढ़ी ठंड, कई जिलों में अलर्ट, आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम?
Krishna Singhएजेंसियां,जयपुरWed, 07 Feb 2024 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan Weather Forecast: पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान में मौसम बदल गया है। राजस्थान के कई इलाकों में बादल छाये हैं। विभिन्न इलाकों में बूंदाबांदी का दौर जारी है। बीते चौबीस घंटे में जैसलमेर में दो मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने सूबे के विभिन्न हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी राजस्थान में छिटपुट बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस दौरान व्रजपात को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है। राजस्थान के बाकी हिस्सों में सर्द हवाएं चलेंगी। 

समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा ने मौसम केंद्र जयपुर की ओर से जारी वेदर अपडेट के हवाले से कहा है कि बीते 24 घंटे के दौरान पश्चिमी राजस्थान में कहीं-कहीं हल्की बारिश हुई। जैसलमेर के अलावा बीकानेर जिले में भी कई जगह बूंदाबांदी हुई। सबसे अधिक बारिश जैसलमेर में दो मिलीमीटर दर्ज की गई। सूबे संगरिया में सबसे सर्द रहा जहां न्यूनतम तापमान छह डिग्री दर्ज किया गया। पिलानी में 6.5 डिग्री, सीकर और करौली में सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राजधानी जयपुर में बुधवार को हल्के बादल छाये रहे और रात को न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि फतेहपुर में आठ डिग्री, श्रीगंगानगर में 8.4 डिग्री और चुरू में 8.6 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान कई जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग की ओर से बीकानेर, बाड़मेर, जैसलमेर, श्रीगंगानगर, जोधपुर, नागौर, अजमेर सहित कई जिलों में बूंदाबांदी का पूर्वानुमान जताया है। कुछ जगहों पर वज्रपात की चेतावनी भी जारी की गई है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें