ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानRajasthan Weather: राजस्थान में झमाझम बारिश का अलर्ट, कब से कब तक खराब रहेगा मौसम?

Rajasthan Weather: राजस्थान में झमाझम बारिश का अलर्ट, कब से कब तक खराब रहेगा मौसम?

Rajasthan Weather Report: राजस्थान में मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में झमाझम बारिश के आसार है। राजस्थान में कब से बदलेगा मौसम जानें...

Rajasthan Weather: राजस्थान में झमाझम बारिश का अलर्ट, कब से कब तक खराब रहेगा मौसम?
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 23 Nov 2023 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan Weather Forecast: राजस्थान में मौसम बदलने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, 25 नवंबर से पूर्वी हवाओं के साथ एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिमी और पश्चिमी भारत पर दस्तक देने वाला है। इसके प्रभाव से राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में मौसम खराब रहेगा। इस पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) के प्रभाव से 27 से 28 नवंबर के दौरान पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है। राजस्थान में कब से बिगड़ेगा मौसम इस रिपोर्ट में जानें...

मौसम विभाग के ऑल इंडिया वेदर बुलेटिन के मुताबिक, 27 नवंबर से पूर्वी हवाओं के साथ पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में मौसम बदल जाएगा। इस पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर पश्चिमी भारत और पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में मौसम का मिजाज बदलेगा। 

मौसम विभाग का कहना है कि 24 से 27 नवंबर के दौरान गुजरात, दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिणी राजस्थान में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान अलग-अलग स्थानों पर वज्रपात की भी संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि 26 नवंबर को दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश और दक्षिणी राजस्थान में मौसम की गतिविधियां चरम पर होंगी। 

IMD के मुताबिक, 24 से 27 नवंबर के दौरान दक्षिणी राजस्थान में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं टीय कोंकण क्षेत्र और गोवा सहित महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में 23 नवंबर से 27 नवंबर तक हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। 24 से 27 नवंबर के दौरान, पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे में गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। तमिलनाडु में अगले पांच दिनों के दौरान केरल में गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें