ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में फिर झुलसाने वाली गर्मी और लू की चेतावनी, इन इलाकों में आंधी-बारिश का अलर्ट

राजस्थान में फिर झुलसाने वाली गर्मी और लू की चेतावनी, इन इलाकों में आंधी-बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update Report: राजस्थान में फिर भीषण गर्मी पड़ने की चेतावनी जारी की गई है। कई इलाकों में आंधी और बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है। इस रिपोर्ट में 18 मई तक का हाल...

राजस्थान में फिर झुलसाने वाली गर्मी और लू की चेतावनी, इन इलाकों में आंधी-बारिश का अलर्ट
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,जयपुरTue, 14 May 2024 03:34 PM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई हिस्सों में हाल के दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के असर से आंधी और बारिश देखी गई जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली थी। अब मौसम विभाग ने राजस्थान के विभिन्न इलाकों में बुधवार से गर्मी के जोर पकड़ने की चेतावनी जारी की है। कई जगहों पर लू चलने का भी अलर्ट जारी किया गया है। यदि अगले 24 घंटे की बात करें तो राजस्थान के कुछ हिस्सों में आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इस रिपोर्ट में जानें 18 मई तक के मौसम का अपडेट...

बीकानेर और जोधपुर संभाग 45°C वाला टॉर्चर
मौसम केंद्र जयपुर की ओर से साझा की गई जानकारी के अनुसार, बीकानेर और जोधपुर संभाग में 15 से 16 मई के दौरान अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने और लू चलने का अलर्ट जारी किया गया है। खासकर पश्चिम राजस्थान में 17-18 मई के दौरान तीव्र लू चलने का पूर्वानुमान जताया गया है। 

18 मई तक इन इलाकों में भीषण लू चलने का अलर्ट
IMD ने पश्चिमी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में 15 से 18 मई के दौरान जबकि पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में 17 से 18 मई के दौरान लू चलने की संभावना जताई है। खासतौर पर पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में 17 और 18 मई को गंभीर लू चलने की चेतावनी भी जारी की गई है। 

16 मई से बदलेगा मौसम का मिजाज
मौसम विभाग के मुताबिक, राजस्थान में आंधी और बारिश की गतिविधियां 15 मई से कम होंगी जबकि 16 मई से राज्य के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने और तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है। मौसम विभाग ने उत्तरी मध्य प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में भी 16 से 18 मई के दौरान लू चलने की चेतावनी जारी की है। देखना यह भी होगा कि 17 मई से आने वाला ताजा पश्चिमी विक्षोभ राजस्थान के मौसम पर कितना असर डालेगा।