ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थान राजस्थान: पुजारी बाबूलाल के परिवार से मिले कपिल मिश्रा, बताया-दुनियाभर से मिली 25 लाख रुपये की मदद

राजस्थान: पुजारी बाबूलाल के परिवार से मिले कपिल मिश्रा, बताया-दुनियाभर से मिली 25 लाख रुपये की मदद

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा रविवार को राजस्थान के करौली में पुजारी बाबूलाल के परिवार से मिलने पहुंचे। आपको बता दें कि जमीन विवाद में बाबू लाल को कुछ लोगों ने जिंदा जला दिया था। इसके बाद परिवार कुछ मांगों...

 राजस्थान: पुजारी बाबूलाल के परिवार से मिले कपिल मिश्रा, बताया-दुनियाभर से मिली 25 लाख रुपये की मदद
एएनआई ,जयपुरSun, 11 Oct 2020 05:22 PM
ऐप पर पढ़ें

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा रविवार को राजस्थान के करौली में पुजारी बाबूलाल के परिवार से मिलने पहुंचे। आपको बता दें कि जमीन विवाद में बाबू लाल को कुछ लोगों ने जिंदा जला दिया था। इसके बाद परिवार कुछ मांगों को लेकर धरने पर बैठ गया था, जिसे गहलोत सरकार के आश्वासन के बाद खत्म कर दिया था।

कपिल मिश्रा ने बताया कि मैंने परिवार का साथ देने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से एक आर्थिक अभियान चलाया, 24 घंटे में पूरी दुनिया से लोगों ने 25 लाख से ज़्यादा रुपये पुजारी जी के परिवार के लिए भेजे हैं। माता जी के बैंक खाते में हम पैसा भेजेंगे,पैसे न होने की वजह से बैंक ने उनका खाता बंद किया है। 

परिवार ने आश्वासन के बाद किया अंतिम संस्कार
राजस्थान के करौली जिले में मृतक पुजारी का शनिवार को सरकार की ओर से आश्वासन के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया। जिले के बूकना गांव के पुजारी बाबूलाल वैष्णव पर कुछ लोगों ने कथित रूप से पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी थी। जिसके बाद उनकी मौत हो गई थी। पुजारी के परिवार वाले अपनी मांगों को लेकर शव का अंतिम संस्कार न करने पर अड़े थे। बाद में आला अधिकारियों के आश्वासन पर परिजन वाले मान गए।

पुलिस के अनुसार सरकार की ओर से मृतक के परिवारजनों को दस लाख रुपये का मुआवजा, एक आश्रित को संविदा के आधार पर नौकरी, इंदिरा आवास योजना के तहत एक मकान का आश्वासन दिया गया है। इसके साथ ही सम्बद्ध थाने के थानाधिकारी एवं स्थानीय पटवारी को हटाया जाएगा। करौली के पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने कहा, ‘‘पटवारी एवं एसएचओ को हटाने के साथ साथ मुआवजे, नौकरी एवं मकान के आश्वासन के बाद परिवार के सदस्य मान गए और मृतक का अंतिम संस्कार किया गया।’’ 

उल्लेखनीय है कि भूमि विवाद में पुजारी वैष्णव को बुधवार को कथित तौर पर आग लगा दी गई जिनकी गुरुवार को यहां एसएमएस अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने इस बारे में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि बाकी की तलाश जारी है। आरोप है कि मंदिर के पास की खेती जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे इन लोगों ने पुजारी पर कथित रूप से पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। इससे पहले भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने बूकना गांव में पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उनकी मांगों के समर्थन में वहां धरने पर बैठे थे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें