ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान के इन 16 जिलों में बिगड़ने वाला है मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट; तगड़ी बारिश के आसार

राजस्थान के इन 16 जिलों में बिगड़ने वाला है मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट; तगड़ी बारिश के आसार

राजस्थान में मॉनसून दस्तक देने वाला है और अभी राज्य में प्री मॉ़नसून का दौर जारी है। राज्य के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। यह सिलसिला कब तक और कहां-कहां जारी रहने वाला है, मौसम विभाग ने बताया है

राजस्थान के इन 16 जिलों में बिगड़ने वाला है मौसम, IMD ने जारी किया अलर्ट; तगड़ी बारिश के आसार
rajasthan weather update
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,जयपुरMon, 24 Jun 2024 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

अगले दो तीन दिनों में मॉनसून राजस्थान में दस्तक देने वाला है। ऐसे में राज्य में फिलहाल प्री मॉनसून का दौर जारी है। पिछले कुछ दिनों से राज्य में तगड़ी बारिश हो रही है जिससे लोगों ने चिलचिलाती गर्मी से राहत की सांस ली है। फिलहाल प्री मॉनसून के चलते राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में भी यह सिलसिला जारी रहने वाला है। ज

प्री मॉनसून के चलते कोटा, बाड़मेर, अजमेरऔर झालावाड़ में भारी बारिश दर्ज की गई है। वहीं आने वाले दिनों में जोधपुर, कोटा, उदयपुर समेत कुछ हिस्सो में झमाझम बारिश की संभावना है। प्रदेश में अगले तीन दिन गरज चमक के साथ तेज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 

16 जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिनों में राजस्थान के 16 जिलों में तगड़ी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें अजमेर,  बारां, झालावाड़ बूंदी, बांसवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद डूंगरपुर, भीलवाड़ा, कोटा, प्रतापगढ़,  सिरोही,उदयपुर, जालौर, पाली और टोंक शामल है। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया है कि पिछले 24 घंटों में नागौर में 68 मिमी बारिश और टोंक में 30 मिमी बारिश दर्ज की गई।

स्थानीय मौसम विभाग कार्यालय के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि सोमवार को जोधपुर, उदयपुर, कोटा, जयपुर और भरतपुर के कुछ इलाकों में बारिश जारी रहने का अनुमान है। उन्होंने बताया कि उदयपुर, कोटा, जोधपुर और अजमेर संभाग के कुछ हिस्सों में आने वाले दिनों में प्री मॉनसून की बारिश जारी रहने की संभावना है।

पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में गुरुवार से गरज के साथ बारिश में वृद्धि देखने को मिल सकती है।गुरुवार और शुक्रवार को कई स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि अगले 72 घंटों के दौरान जोधपुर, बीकानेर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है।

एजेंसी से इनपुट