ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में हीटवेव से 12 लोगों की मौत की पुष्टि, मंत्री किरोड़ी लाल ने किया राहत का ऐलान

राजस्थान में हीटवेव से 12 लोगों की मौत की पुष्टि, मंत्री किरोड़ी लाल ने किया राहत का ऐलान

राजस्थान में भीषण गर्मी से अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है। राजस्थान में पिछले तीन दिनों में हीट स्ट्रोक से हुई मौतों की सरकार ने आधिकारिक पुष्टि कर दी है। मंत्री किरोड़ी लाल ने राहत का ऐलान किया है।

राजस्थान में  हीटवेव से 12 लोगों की मौत की पुष्टि, मंत्री किरोड़ी लाल ने किया राहत का ऐलान
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 24 May 2024 03:16 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में भीषण गर्मी से अब तक 12 लोगों की मौत हो गई है। राजस्थान में पिछले तीन दिनों में हीट स्ट्रोक से हुई मौतों की राजस्थान सरकार ने आधिकारिक पुष्टि कर दी है। राजस्थान सरकार के आपदा प्रबंधन मंत्री डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में हीट स्ट्रोक से 12 लोगों की मौत हुई है। मंत्री ने इन सभी लोगों के परिजनों को राहत पैकेज देने का ऐलान किया है। बचाव एवं आपदा राहत मंत्री डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, 'प्रदेश में गर्मी तेज है। इससे राजस्थान में 12 लोगों की मौत हो गई है।

प्रदेशवासियों को आपदा विभाग ने सावधान रहने के निर्देश दे दिए हैं। ये प्राकृतिक आपदा है. मई महीने में इतना टेंपरेचर होता नहीं है, लेकिन ग्लोबल वार्मिंग बड़ा कारण है। विभाग ने नागरिकों को सावधानी बरतने के निर्देश हैं। गाइडलाइंस जारी की गई हैं। लोगों से जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी जा रही है. कोई असवाधानी बरतेगा तो गर्मी का शिकार होगा।

यह भी पढ़ें- PoK हमारा, लेकर रहेंगे; आरा में गरजे अमित शाह, 5 चरणों में 310, अब लालू व राहुल का सूपड़ा साफ करना है

बताते चलें कि 24 घंटे पहले गर्मी की वजह से मौत का आंकड़ा 9 पर था. इन सभी की मौत बाड़मेर, बालोतरा, जालौर और भीलवाड़ा में हुई थी. यह खबर तब आई है। जब राजस्थान का बाड़मेर शहर इस सप्ताह गुरुवार को रिकॉर्ड 48.8  के साथ तापमान चार्ट में शीर्ष पर रहा. मौसम अधिकारियों ने राज्य के कई हिस्सों में हीटवेव से लेकर भीषण हीटवेव तक की स्थिति की चेतावनी दी है। आईएमडी ने राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में अगले तीन दिनों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।