DA Image
26 नवंबर, 2020|9:08|IST

अगली स्टोरी

राजस्थान: छात्रों के लिए 16 नवंबर तक स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद, अभी नहीं खुलेंगे सिनेमाघर

the six bsp   mlas had merged with the congress party in rajasthan boosting support to chief minister

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच राजस्थान सरकार ने लॉकडाउन के लिए नई गाइडलाइन्स जारी कर दी है। राजस्थान सरकार की ओर से रविवार को जारी गई गाइडलाइन्स के अनुसार राज्य में स्कूल, कॉलेज, शैक्षिक और कोचिंग संस्थान छात्रों के रेगूलर क्लास के लिए 16 नवंबर तक बंद रहेंगे।

इसके साथ-साथ राजस्थान सरकार ने राज्य में स्विमिंग पूल, सिनेमा हाल्स, थियेटर, मल्टिप्लेक्स, इंटरटेनमेंट पार्क और इससे संबंधित स्थानों को 30 नवंबर तक बंद रखने का निर्देश दिया है। साथ में बड़ी मंडलियों की भी अनुमति नहीं है। बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच राज्य में ये पाबंदिया पहले से ही लगी हुई है। 

वहीं, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पटाखों से निकलने वाले विषैले धुएं से कोविड-19 संक्रमित रोगियों एवं आमजन के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए प्रदेश में पटाखों की बिक्री एवं आतिशबाजी पर रोक लगाने तथा बिना फिटनेस के धुआं उगलने वाले वाहनों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

गहलोत ने आज शाम को मुख्यमंत्री निवास पर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण की स्थिति, 'नो मास्क-नो एंट्री' तथा 'शुद्ध के लिए युद्ध' अभियान की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस चुनौतीपूर्ण समय में प्रदेशवासियों की जीवन की रक्षा सरकार के लिए सर्वोपरि है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan Govt issues new lockdown guidelines schools and colleges to remain closed for students till 16 November