राजस्थान के राज्यपाल का ट्विटर अकाउंट हैक, अरबी भाषा में लिखा-गुड मॉर्निंग, एक घंटे बाद हुआ बहाल

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र का रविवार सुबह ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया। राज्यपाल कलराज मिश्र ने खुद इस बात की जानकारी दी है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने ट्वीटर और टेलीकाॅम मंत्रालय से...

offline
लाइव हिंदुस्तान , जयपुर Prem Meena
Last Modified: Sun, 23 Jan 2022 2:28 PM

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र का रविवार सुबह ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया। राज्यपाल कलराज मिश्र ने खुद इस बात की जानकारी दी है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने ट्वीटर और टेलीकाॅम मंत्रालय से आधिकारिक तौर शिकायत भी दर्ज करवाई है। करीब एक घंटे बाद राज्यपाल का ट्वीटर अकाउंट बहाल हुआ है। राज्यपाल के पदनाम के स्थान पर अरबी भाषा में कुछ शब्द लिखे गए थे। अब अरबी भाषा के शब्द हटा दिए गए है। फिर से कलराज मिश्र के आगे राज्यपाल राजस्थान लिखा आ रहा है। राजभवन से जुड़े सूत्रों के अनुसार अकाउंट बहाली को लेकर कवायद करने के बाद अरबी भाषा के ट्वीट को डिलीट कराया जा रहा है। ट्वीट में गुड माॅर्निग के बाद कुछ शब्द लिखे गए है। कुछ असम्मान जनक शब्द लिखे गए है।

अकाउंट हैक होते ही पुलिस आई हरकत में 

राज्यपाल का ट्वीटर अकाउंट हैक होते ही साइबर पुलिस और जयपुर पुलिस कमिश्नरेट हरकत में आ गए हैं। राजभवन के अधिकारियों के अनुसार रविवार सुबह 11.28 बजे राज्यपाल के ट्विटर हैंडल से अरबी भाषा में ट्वीट किया गया है। साथ में एक इमोटिकॉन भी पोस्ट किया गया है, जिसमें किस ऑफ लव साइन दिखाई दे रहा है। अरबी में किए गए ट्वीट का मतलब है गुड मार्निंग। आगे कुछ असम्मानजनक शब्द लिखे हैं। साइबर एक्सपर्ट्स अकाउंट किसने हैक किया और कहां से हैक हुआ। इसकी भी जानकारी जुटा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले साल पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर अकाउंट को भी हैक कर लिया गया था। 

हैकरों के निशाने पर केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता

राज्यपाल कलराज मिश्र के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह के ट्वीटर अकाउंट हैक करने की भी जानकारी सामने आई है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टी नहीं हो पाई है। दरअसल हैकरों के निशाने पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा के नेता निशाने पर रहे हैं। इससे पहले भी भाजपा नेताओं के ट्वीटर अकाउंट हैक होने की खबरे आती रही है। फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है।

ऐप पर पढ़ें