ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानRajasthan: पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवा की घर वापसी, बीजेपी में हुए शामिल

Rajasthan: पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवा की घर वापसी, बीजेपी में हुए शामिल

राजस्थान में पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवा की घर वापसी हो गई है। रिणवा आज अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए है। राजस्थान बीजेपी प्रभारी अरुण सिंह और सतीश पूनिया ने सदस्यता दिलवाई।

Rajasthan: पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवा की घर वापसी, बीजेपी में हुए शामिल
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 26 Nov 2022 03:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवा की घर वापसी हो गई है। रिणवा आज अपने समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए है। राजस्थान बीजेपी प्रभारी अरुण सिंह और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने रिणवा और पूर्व संसदीय सचिव जयदीप डूडी को भाजपा का सदस्यता दिलाई। चूरू जिले के सरदारशहर में आज दोनों को शामिल किया गया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल,सांसद रामसिंह कस्वां और उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ भी मौजूद रहे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने रिणवा की घर वापसी पर कहा कि इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी।

टिकट कटने पर छोड़ी थी भाजपा 

बता दें करीब चार साल बाद पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवा ने बीजेपी छोड़ दी थी। वसुंधरा सरकार में देवस्थान मंत्री रहे रिणवा टिकट कटने से नाराज हो गए और कांग्रेस में शामिल हो गए थे। रिणवा रतनगढ़ विधानसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर वसुंधरा सरकार में मंत्री बने थे। टिकट कटने के बाद रिणवा ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था और उसके बाद उन्होंने लोकसभा चुनाव में एक सभा में कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन किया था। इसके बाद चार साल सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों में लगातार लोगों के बीच जाते रहे। हाल ही में सरदारशहर विधानसभा उपचुनाव के दौरान भाजपा ने उन्हें पुन: पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया था, जिसे रिणवा ने स्वीकार करते हुए हुए फिर से पार्टी से जुड़ने का मन बनाया है।

रिणवा 3 बार विधायक रह चुके हैं

रिणवा तीन बार विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़कर भाजपा के दिग्गज नेता हरिशंकर भाभड़ा व कांग्रेस के पं. जय देवप्रसाद इंदौरिया को हराया था। इसके बाद लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी का समर्थन किया और पार्टी में शामिल हो गए तथा वे राज्य सरकार में मंत्री भी रहे। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने रिणवा की घर वापसी पर कहा कि इससे पार्टी को मजबूती मिलेगी।