ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानRajasthan Election: रविंद्र सिंह भाटी, प्रियंका चौधरी और कैलाश मेघवाल बीजेपी से निष्कासित

Rajasthan Election: रविंद्र सिंह भाटी, प्रियंका चौधरी और कैलाश मेघवाल बीजेपी से निष्कासित

राजस्थान बीजेपी का बागी नेताओं पर एक्शन जारी है। बीजेपी की अनुशासन समिति ने रविंद्र सिंह भाटी, प्रियंका चौधरी और पूर्व गृहमंत्री कैलाश मेघवाल को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। अन्य पर कार्रवाई होगी।

Rajasthan Election: रविंद्र सिंह भाटी, प्रियंका चौधरी और कैलाश मेघवाल बीजेपी से निष्कासित
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 15 Nov 2023 05:07 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान बीजेपी का बागी नेताओं पर एक्शन जारी है। बीजेपी की अनुशासन समिति ने रविंद्र सिंह भाटी, प्रियंका चौधरी और पूर्व गृहमंत्री कैलाश मेघवाल के पार्टी से निष्कासित कर दिया है। तीनों नेता पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के खिलाफ चुनाव लड़ रहे है। भाटी शिव, प्रियंका चौधरी बाड़मेर और कैलाश मेघवाल शाहपुरा निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। 

रविंद्र सिंह को नहीं दिया टिकट

बता दें रविंद्र सिंह कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के पहल पर शामिल हुए थे, लेकिन टिकट नहीं मिला। इसके बाद वह निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। भाटी राजस्‍थान के बाडमेर जिले के एक गांव दुधौड़ा से आते हैं। दुधौड़ा गांव भारत-पाकिस्‍तान बॉर्डर से सटे शिव विधानसभा क्षेत्र में है। राजस्थानी भाषा में पोस्ट ग्रेजुएट रविंद्र सिंह भाटी छात्र नेता रह चुके हैं। वह साल 2019 में जोधपुर की जयनारायण व्यास यूनिवर्सिटी में निर्दलीय चुनाव लड़कर छात्रसंघ अध्यक्ष चुने गए थे।इस साल होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव से वह मुख्यधारा की राजनीति में कदम रख रहे हैं। पिछले तीन साल से शिव विधानसभा क्षेत्र में चुनावी तैयारी में जुटे थे। हालांकि, पहले रविंद्र भाजपा के टिकट से चुनावी मैदान में उतरना चाहते थे, लेकिन जब भाजपा ने टिकट नहीं दिया तो वह बगावत कर बैठे और अब निर्दलीय चुनावी जंग में कूद पड़े हैं।

वसुंधरा राजे समर्थक है कैलाश मेघवाल

शाहपुरा से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल को वसुंधरा राजे समर्थक माना जाता है। लेकिन बीजेपी ने इस बार उनको टिकट नहीं दिया है। बीजेपी ने लालाराम बैरवा को टिकट दिया है। टिकट कटने से नाराज मेघवाल ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था। इसी प्रकार बाड़मेर से बीजेपी की टिकट मांग रही प्रियंका चौधरी को भी टिकट नहीं मिला। वह भी निर्दलीय चुनाव लड़ रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें