ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में काउंटिंग से पहले बढ़ी सरगर्मी, कांग्रेस ने जयपुर बुलाए उम्मीदवार- VIDEO

राजस्थान में काउंटिंग से पहले बढ़ी सरगर्मी, कांग्रेस ने जयपुर बुलाए उम्मीदवार- VIDEO

Rajasthan Election Result 2023: राजस्थान में तीन दिसंबर रविवार को मतगणना होगी। उससे पहले ही सूबे में सरगर्मी बढ़ गई है। कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों को जयपुर बलाया है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

राजस्थान में काउंटिंग से पहले बढ़ी सरगर्मी, कांग्रेस ने जयपुर बुलाए उम्मीदवार- VIDEO
Krishna Singhएएनआई-भाषा,जयपुरSun, 03 Dec 2023 12:27 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना रविवार को होगी। इससे पहले सूबे में सियासी सरगर्मी तेज हो गई है। सत्तारूढ़ कांग्रेस को उम्मीद है कि राज्‍य में हर चुनाव में सरकार बदलने का 'रिवाज' बदलेगा और मतदाता उसे फिर से सरकार बनाने का मौका देंगे। कांग्रेस की इस उम्मीद का आधार गहलोत सरकार की योजनाओं को मान रही है। गौर करने वाली बात यह कि चुनाव नतीजों से पहले ही उम्मीदवारों को जयपुर आने का फरमान सुना दिया गया है। कांग्रेस का कहना है कि उसने पार्टी की तय प्रक्रिया के तहत ऐसा किया है। उसे भाजपा से कोई डर नहीं है। 

राज्य में ही मौजूद रहेंगे विधायक
राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा- हमारे कार्यकर्ता बहुत उत्साहित हैं। हमें अपने कार्यकर्ताओं पर पूरा विश्वास है, हम जयपुर में रहकर ही बात करेंगे। भाजपा वाले जरूर भाग रहे हैं, कोई गुजरात तो कोई हरियाणा चला जाएगा लेकिन कांग्रेस के सभी उम्मीदवार यहीं दिखेंगे। हमारा नेतृत्व बहुत मजबूत है। यह पूछे जाने पर कि भाजपा सत्ताधारी पार्टी पर विधायकों की बाड़बंदी का आरोप लगा रही है। रंधावा ने कहा कि हमें अपने विधायकों पर विश्वास है। सभी लोग आप से जयपुर में ही मिलेंगे। कांग्रेस के सभी विधायक राज्य में ही मौजूद रहेंगे। 

भाजपा की ड्रामेबाजी रोकने के लिए बुलाया
यह पूछे जाने पर कि कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों को जयपुर में बुला लिया है। सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा- यह तो पार्टी की एक प्रक्रिया है। पंजाब में केवल 17 विधायक जीते थे तब पार्टी ने सबको शाम को ही बुला लिया था। यह एक प्रक्रिया है। विधायकों के साथ बैठकें होती हैं। प्रस्ताव पास किए जाते हैं। इसके लिए तो विधायकों को आना ही पड़ता है। हमारे पांच ऑब्जर्वर सुबह 10 बजे से ही लग जाएंगे। हम सभी जयपुर में ही बैठेंगे। भाजपा वाले ड्रामेबाजी भी करते हैं जिसको रोकने के लिए हमें भी कदम उठाना पड़ता है।

चुनाव बाद के सर्वेक्षण में सत्तारूढ़ कांग्रेस और मुख्य विपक्षी BJP दोनों की सरकार बनाने का अनुमान जताया गया है। अधिकांश एग्जिट पोल ने राज्य में भाजपा को बढ़त मिलने का अनुमान जताया है तो तीन एग्जिट पोल ने कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी की है। मतगणना से ठीक पहले गहलोत ने शनिवार रात को कहा कि कांग्रेस भारी बहुमत से चुनाव जीत रही है, स्पष्ट बहुमत मिलेगा। गहलोत, पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा तथा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने जयपुर से पार्टी उम्मीदवारों के साथ ऑनलाइन बातचीत की।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें