ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान BJP में बगावत, टिकट कटने से नाराज विधायक चंद्रभान आक्या; निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

राजस्थान BJP में बगावत, टिकट कटने से नाराज विधायक चंद्रभान आक्या; निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

भाजपा की शनिवार को दूसरी सूची में चित्तौड़गढ़ से नरपत सिंह राजवी को उम्मीदवार बनाया गया। उनके नाम के ऐलान के बाद चंद्रभान सिंह आक्या के समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता नाराज हो गए।आक्या ने बड़ा ऐलान किया।

राजस्थान BJP में बगावत, टिकट कटने से नाराज विधायक चंद्रभान आक्या; निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव
Mohammad Azamवार्ता,जयपुरSun, 22 Oct 2023 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan Election 2023: शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में अपने 83 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में भाजपा ने चित्तौड़गढ़ से वर्तमान विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का टिकट काट दिया। उनकी जगह इस सीट से भाजपा ने नरपत सिंह राजवी को अपना उम्मीदवार बना दिया। भाजपा के इस फैसले के बाद वर्तमान विधायक चंद्रभान सिंह आक्या ने पार्टी से बगावत कर दी है। अब चंद्रभान सिंह आक्या ने चित्तौड़गढ़ सी से निर्दली चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

भाजपा की शनिवार को दूसरी सूची में चित्तौड़गढ़ से नरपत सिंह राजवी को उम्मीदवार बनाया गया। उनके नाम के ऐलान के बाद चंद्रभान सिंह आक्या के समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता नाराज हो गए। कार्यकर्ता और समर्थक आक्या के साथ खड़े नजर आए। इन लोगों की बड़ी सभा में चंद्रभान आक्या ने दो नवम्बर को निर्दलीय नामांकन भरने का ऐलान भी कर दिया है। बाद में आक्या के समर्थन में आये हजारों लोगों ने उनके समर्थन में शहर में रैली निकाली।

भाजपा द्वारा आक्या का टिकट काटे जाने के बाद बाइपास स्थित एक गार्डन में विधायक की आम लोगों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक हुई। बैठक में आक्या ने कहा कि मैंने पिछले दस सालों में सेवा में कोई कमी नहीं रखी और सबसे बड़ी बात अपने इलाके में हिंदू-मुस्लिम नहीं होने दिया। इस दौरान ऐलान करते हुए आक्या ने कहा कि 26 अक्टूबर से वो अपना चुनाव कार्यालय शुरू करेंगे और 2 नवंबर को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

इस दौरान आक्या ने सभी कार्यकर्ताओं को किसी भी प्रलोभन में नहीं आने का संकल्प भी दिलाया। आक्या ने कहा कि हम जीतने के लिए चुनाव लड़ेंगे और 50 हजार से ज्यादा वोट से जीत हासिल करेंगे। सभा में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी समर्थक पूर्व पालिकाध्यक्ष और यूआईटी अध्यक्ष सुरेश झंवर भी मंच पर आए और आक्या को समर्थन देते हुए बताया कि हालात के मद्देनजर खुद उन्होंने राजवी से फोन पर आग्रह किया कि वह खुद के और पार्टी के सम्मान के लिए यहां से चुनाव नहीं लड़े। सभा में जोशी समर्थक कई पदाधिकारी भी मंच पर मौजूद रहे।