ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान कांग्रेस को लगे दो बड़े झटके, रामलाल चौधरी बसपा में शामिल; महेश शर्मा ने छोड़ा पद

राजस्थान कांग्रेस को लगे दो बड़े झटके, रामलाल चौधरी बसपा में शामिल; महेश शर्मा ने छोड़ा पद

राजस्थान में चुनाव से पहले कांग्रेस का आज दो बड़े झटके लगे हैं। प्रदेश सचिव रामलाल चौधरी कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हो गए है। जबकि विप्र बोर्ड के चेयरमैन महेश ने इस्तीफा दे दिया है।

राजस्थान कांग्रेस को लगे दो बड़े झटके, रामलाल चौधरी बसपा में शामिल; महेश शर्मा ने छोड़ा पद
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 22 Oct 2023 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में चुनाव से पहले कांग्रेस का आज दो बड़े झटके लगे हैं। प्रदेश सचिव रामलाल चौधरी कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हो गए है। जबकि राजस्थान राज्य विप्र बोर्ड के चेयरमैन महेश ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर ये निर्णय लिए है। बसपा रामलाल चौधरी को सांगानेर से प्रत्याशी बना सकती है। बसपा प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने ऐसे संकेत दिए है। 

टिकट नहीं मिलने से नाराज है महेश शर्मा 

महेश शर्मा ने अपने इस्तीफा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भेजा है। उनके इस्तीफे का पत्र भी सामने आ गया है। उन्होंने पत्र में इस्तीफे की वजह तो नहीं बताई लेकिन कहा जा रहा है कि वो पार्टी द्वारा टिकट नहीं दिए जाने से नाराज चल रहे थे। चर्चा है कि महेश शर्मा जयपुर की मालवीय नगर सीट से कांग्रेस से टिकट मांग रहे थे, लेकिन पार्टी ने मालवीय नगर से अर्चना शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। अर्चना शर्मा यहां से पिछली दो चुनाव हार चुकी हैं, लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस ने उन्हें ही टिकट दिया है। कहा जा रहा है कि इसी कारण महेश शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

विरोध का सिलसिला जारी 

कांग्रेस की पहली सूची जारी होने के बाद विरोध का सिलसिला जारी है। जबकी बीजेपी में दूसरी सूची जारी होने के बाद सियास बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है।  दोनों ही दलों में पुराने नेताओं का विरोध-प्रदर्शन जारी है। जिन लोगों का टिकट कटा वो तो नाराज हैं ही, साथ ही वो भी नाराज हैं जिन्हें उम्मीद थी पार्टी इस बार उनको मौका देगी. लेकिन लिस्ट में अपना नाम नहीं देखने के बाद अब ऐसे लोग निर्दलीय चुनाव लड़ने का मन बना रहे हैं तो कई पद से इस्तीफा भी दे रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है।