ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानप्रधानमंत्री मोदी का बीकानेर में रोड शो, रैलियों में कांग्रेस पर चुन-चुनकर वार- VIDEO

प्रधानमंत्री मोदी का बीकानेर में रोड शो, रैलियों में कांग्रेस पर चुन-चुनकर वार- VIDEO

PM Modi Road Show in Bikaner: प्रधानमंत्री मोदी ने बीकानेर में केंद्रीय मंत्री और बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल के साथ खुले वाहन में रोड शो किया। इस दौरान लोग मोदी-मोदी के नारे लगाते नजर आए।

प्रधानमंत्री मोदी का बीकानेर में रोड शो, रैलियों में कांग्रेस पर चुन-चुनकर वार- VIDEO
Krishna Singhभाषा,जयपुरMon, 20 Nov 2023 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार शाम को बीकानेर में BJP उम्मीदवारों के समर्थन में रोड शो किया। मोदी ने केंद्रीय मंत्री और बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल के साथ खुले वाहन में रोड शो किया। सड़क के दोनों ओर मौजूद लोगों ने उत्साह के साथ PM मोदी का स्वागत किया। लोग मोदी-मोदी के नारे लगाते नजर आए। वहीं पीएम मोदी ने हाथ हिलाते हुए लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। रोड शो जूनागढ़ से शुरू हुआ। इस दौरान रास्ते में सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। इससे पहले मोदी ने सूबे में कई चुनावी रैलियों को संबोधित किया।

कांग्रेस सरकार के लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ नहीं
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को पाली और उसके बाद पीलीबंगा में चुनावी रैलियों को संबोधित किया और कांग्रेस पर चुन-चुनकर हमले किए। उन्होंने कहा- कांग्रेस सरकार के लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ नहीं है। कांग्रेस सरकार दलितों के खिलाफ अत्याचार करने वालों को देखकर आंखों पर पट्टी बांध लेती है। राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने लोगों को विकास में पीछे धकेल दिया है। कांग्रेस के लिए परिवारवाद ही सबकुछ है।

नीतीश के बयान पर चुप्पी को लेकर उठाए सवाल
पीएम मोदी ने आरोप लगाया- जब से महिला को आरक्षण देने वाला कानून नारी शक्ति वंदन अधिनियम पारित हुआ है तब से इन्होंने महिलाओं के विरुद्ध अभद्र अभियान छेड़ दिया है। घमंडिया गठबंधन के नेताओं ने महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की हैं। बिहार के मुख्यमंत्री ने तो विधानसभा में महिलाओं के प्रति अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया। लेकिन मजाल है कि कांग्रेस के किसी भी नेता ने इसके खिलाफ आवाज उठाई हो। यही कांग्रेस का असली चेहरा है जिसे राजस्थान के लोग पहचान गए हैं।

महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर सकती कांग्रेस
पीएम मोदी ने कांग्रेस पर दलितों के खिलाफ अत्याचार की घटनाओं पर आंखें मूंद लेने का भी आरोप लगाया। दलितों के खिलाफ अत्याचार करने वालों को देखकर कांग्रेस आंखों पर पट्टी बांध लेती है। यहां राजस्थान में पांच वर्ष तक दलित परिवारों के साथ हुए अत्याचार पर कांग्रेस ने यही किया है। कांग्रेस कभी महिलाओं का कल्याण और उनकी सुरक्षा नहीं कर सकती। कांग्रेस ने राजस्थान को महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर एक बना दिया है।

राजस्थान में पेट्रोल की ऊंची कीमतों पर घेरा
मोदी ने कहा कि कांग्रेस और उसके साथी सनातन को खत्म करने का ऐलान कर रहे हैं जबकि सनातन को खत्म करने का मतलब है राजस्थान की संस्कृति को खत्म करना। राज्य में पेट्रोल की ऊंची कीमतों के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए मोदी ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद पेट्रोल की कीमतों की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार पड़ोस के भाजपा शासित हरियाणा, उत्तर प्रदेश और गुजरात से अधिक कीमत पर पेट्रोल बेच रही है।

दंगों एवं आतंकी मानसिकता रखने वालों के हौसले बुलंद
प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार तुष्टिकरण के अलावा कुछ नहीं सोचती। तुष्टिकरण की राजनीति का असर क्या होता है इसको राजस्थान ने बीते पांच साल में झेला है। कांग्रेस ने राजस्थान को दंगों में झोंक दिया। दंगों एवं आतंकी मानसिकता रखने वालों के हौसले बुलंद हो गए। ऐसी विकृत मानसिकता वाली कांग्रेस को अच्छे से सबक सिखाना जरूरी है। 

कांग्रेस की सरकार की प्राथमिकता भ्रष्टाचार 
मोदी ने हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा कस्बे में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा- जहां भी कांग्रेस की सरकार होती है उसकी वहां प्राथमिकता भ्रष्टाचार एवं भाई भतीजा वाद होती है। कांग्रेस कभी आपकी जरूरतों की चिंता नहीं करती। कांग्रेस राजस्थान में नशे के तस्करों को भी बढ़ावा दे रही है। यह नशा हमारे बच्चों को ही नहीं हमारे भविष्य को भी तबाह कर देगी। यहां भाजपा सरकार बनते ही नशे के तस्करों पर ऐसी कार्रवाई होगी इसे सुनकर, देखकर और लोग भी कांप जाए । इतनी कठोरता से हम काम करेंगे।

कैंसर ट्रेन का जिक्र
पीएम मोदी ने हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर से बीकानेर तक चलने वाली कैंसर ट्रेन के बारे में बात करते हुए कहा कि इसमें कैंसर रोगियों को सफर करने के लिए सीटें तक नहीं मिल पाती हैं। कहते हैं कि कैंसर का एक कारण प्रदूषित पानी भी है। मैंने जल जीवन मिशन के तहत राजस्थान को भी हजारों करोड़ रुपये भी भेजे हैं। लेकिन यहां की कांग्रेस सरकार ने इसमें भी घोटाला कर दिया। उसने आपको विषैला पानी पीने के लिए छोड़ दिया।

घोटालों में लुट जाता था करदाताओं का पैसा
मोदी ने 2014 से पहले देश में करदाताओं के पैसों के इस्तेमाल और पद्म पुरस्कार देने के नियमों के बारे में बात की। उन्होंने आरोप लगाया कि ईमानदार करदाताओं का पैसा घोटालों में लुट जाता था और गरीब मध्यम वर्ग को कुछ नहीं मिला। 2014 से पहले पद्म सम्मान उनको मिलते थे जिनकी सत्ता में बैठे हुए लोगों तक पहुंच थी। कांग्रेस के शासनकाल में सालाना दो लाख रुपये की आय पर टैक्स लगता था, लेकिन अब सात लाख रुपये तक की आय पर कोई टैक्स नहीं लगता है। प्रत्यक्ष कर में कटौती से 2.5 लाख करोड़ रुपये की बचत हुई है।