ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानसागवाड़ा में PM मोदी ने महाराणा प्रताप का जिक्र कर खेला इमोशनल कार्ड, साधे कई समीकरण

सागवाड़ा में PM मोदी ने महाराणा प्रताप का जिक्र कर खेला इमोशनल कार्ड, साधे कई समीकरण

राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार अंतिम चरण में है। पीएम मोदी ने आज डूंगरपुर के सागवाड़ा में चुनावी सभा को संबोधित किया। पीएम ने महाराणा प्रताप का जिक्र कर सियासी समीकरण भी साधे हैं।

सागवाड़ा में PM मोदी ने महाराणा प्रताप का जिक्र कर खेला इमोशनल कार्ड, साधे कई समीकरण
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 22 Nov 2023 12:53 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार अंतिम चरण में है। पीएम मोदी ने आज डूंगरपुर के सागवाड़ा में चुनावी सभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने महाराणा प्रताप का जिक्र कर सियासी समीकरण भी साधे हैं। आदिवासी इलाके में हुई जनसभा में महाराणा प्रताप को नमन किया। पीएम मोदी ने मंच महाराणा प्रताप को याद करते हुए कहा कि मैं डूंगरपुर और बांसवाड़ा कई बार आया हूं। लेकिन आज जैसी भीड़ मैंने पहले कभी नहीं देखी। आज सागवाड़ा में जनसागर उमड़ गया है। पीएम मोदी ने मंच से भविष्यवाणी की राजस्थान में गहलोत की सरकार कभी नहीं बनेगी। अब बच्चे भी कांग्रेस के लिए बोल रहे हैं। वोट कोनी मिले वोट जी।

कांग्रेस का खात्म करना जरूरी 

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने पर पेपर माफियाओं को जेल में डाला जाएगा। आज कांग्रेस नेताओं के लाॅकरों से सोना निकल रहा है। कांग्रेस सरकार की करतूतों के पन्ने लाल डायरी में खुल रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस राज में हर भर्ती में घोटाला हुआ। इस बार कांग्रेस का सूपड़ा साफ करने का समय आ गया है। राजस्थान में विकास की रफ्तार बढ़ाने के लिए कांग्रेस सरकार की विदाई करना जरूरी है। जब तक यहां कांग्रेस रहेगी मेरे द्वारा भेजा गया पैसा लोगों तक नहीं पहुंचेगा। इसलि ए कांग्रेस का खात्मा करना जरूरी है। 

डूंगरपुर और महारणा प्रताप कनेक्शन 

इतिहासकारों के अनुसार डूंगरपुर और महाराणा प्रताप का कनेक्शन रहा है। डूंगरपुर से महाराणा प्रताप ने मुगलों को बेदखल कर अपने अधीन कर लिया धा। डूंगरपुर का राजपूत समाज समाज हर वर्ष महाराणा प्रताप की जंयती धूमधाम से मनाता आया है। ऐसे में सियासी जानकारों का कहना है कि पीएम मोदी ने राजपूत समाज को साधने के लिए महाराणा प्रताप का जिक्र किया है। हालांकि, महाराणा प्रताप का सम्मान पूरे राजस्थान में है। जाति समाज से ऊपर उठकर सम्मान है।  2017 में डूंगरपुर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थापित की गई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें