ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानपीएम मोदी, राहुल और प्रियंका गांधी ने झोंकी ताकत, आज यहां जनसभाएं' ; जानें शेड्यूल

पीएम मोदी, राहुल और प्रियंका गांधी ने झोंकी ताकत, आज यहां जनसभाएं' ; जानें शेड्यूल

राजस्थान के रण में पीएम मोदी और राहुल गांधी ने पूरी ताकत लगा दी है। जयपुर रोड शो के बाद पीएम मोदी आज सुबह 10 बजे सागवाड़ा और जहाजपुर में दोपहर 12 बजे जनसभा संबोधित करेंगे। तैयारी पूरी।

पीएम मोदी, राहुल और प्रियंका गांधी ने झोंकी ताकत, आज यहां जनसभाएं' ; जानें शेड्यूल
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 22 Nov 2023 09:42 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के रण में पीएम मोदी और राहुल गांधी ने पूरी ताकत लगा दी है। जयपुर रोड शो के बाद पीएम मोदी आज सुबह 10 बजे सागवाड़ा और जहाजपुर में दोपहर 12 बजे जनसभा संबोधित करेंगे। इसी प्रकार कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दोपहर 1 बजे राजाखे़ड़ा धोलपुर, 2.30 बजे नदबई भरतपुर और शाम 4 बजे गंगापुर सिटी में जनसभा संबोधित करेंगे। इसी प्रकार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सुबह 10 बजे चूरू और दोपहर 2 बजे शाहपुर जयपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान

राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान है। 23  नवंबर को शाम 5 बजे प्रचार का शोर थम जाएगा। वहीं, 3 दिसंबर को मतगणना होगी। राजस्थान में हमेशा की तरह इस बार कांग्रेस और बीजेपी में सीधी लड़ाई है। हालांकि, कई सीटों पर निर्दलीय और तीसरे मोर्चे के प्रत्याशी कांग्रेस-बीजेपी को कड़ी चुनौती देते हुए दिखाई दे रहे हैं। राजस्थान में हर  पांच साल बाद सरकार बदलने की ट्रेंड रहा है। लेकिन सीएम गहलोत का कहना है कि उनकी सरकार रिपीट होगी। सीएम का तर्क है कि लोक कल्याणकारी योजनाओं के सहारे सरकार की वापसी होगी। जबकि नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ का कहना है कि इस बार सरकार रिपीट नहीं डिलीट होगी।

जेपी नड्डा, बेनीवाल और योगी की जनसभाएं 

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बीकानेर के दौरे पर आ चुके हैं. वहीं, अब भाजपा के फायर ब्रांड नेता और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले के नोखा में पार्टी के प्रत्याशी बिहारीलाल विश्नोई के समर्थन में बुधवार को स्थानीय बाबा छोटूनाथ स्कूल के खेल मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे।बीकानेर में रेवंतराम पंवार के समर्थन में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) संयोजक हनुमान बेनीवाल और आजाद पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद सभा को संबोधित करेंगे। विधानसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में स्टार प्रचारकों के मामले में कांग्रेस के मुकाबले भाजपा का ज्यादा फोकस देखने को मिला। कांग्रेस में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और गोविंद डोटासरा नोखा में पार्टी प्रत्याशी के नामांकन में आए। उन्होंने देशनोक, बीकानेर पूर्व और पश्चिम में जनसभा को संबोधित किया। बाकी की तीन सीटों पर कांग्रेस की ओर से कोई बड़ा नेता नहीं आया और न किसी नेता की जनसभा हुई। भाजपा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के दौरे हुए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें