ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थान500 रुपए में सिलेंडर, महिलाओं को साल में 10 हजार रुपए; गहलोत ने किए 2 बड़े वादे

500 रुपए में सिलेंडर, महिलाओं को साल में 10 हजार रुपए; गहलोत ने किए 2 बड़े वादे

राजस्थान के दौरे पर आई प्रियंका गांधी ने दो गांरटी दी है। यह घोषणा प्रियंका की तरफ से सीएम अशोक गहलोत ने की है। सीएम गहलोत ने कहा कि प्रतिवर्ष  परिवार की महिला मुखिया को 10 हजार रुपये मिलेंगे।

500 रुपए में सिलेंडर, महिलाओं को साल में 10 हजार रुपए; गहलोत ने किए 2 बड़े वादे
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 25 Oct 2023 04:44 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के दौरे पर आई प्रियंका गांधी ने दो गांरटी दी है। यह घोषणा प्रियंका गांधी की तरफ से सीएम अशोक गहलोत ने की है। सीएम गहलोत ने कहा कि प्रतिवर्ष  परिवार की महिला मुखिया को 10 हजार रुपये मिलेंगे। जबकि 1 करोड़ 5 लाख लोगों को पांच रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा। अभी केवल उज्जवला योजना के लाभार्थियों को मिल रहा है। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि मैं यह घोषणाएं प्रियंका गांधी को करनी थीं, लेकिन प्रियंका जी के आग्रह मैं यह घोषणाएं करता हूं। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हमने जनता को रोजगार की गारंटी दी है। हमारी सरकार आई तो महिलाओं को गृह लक्ष्मी गारंटी देंगे। जिसके तहत परिवार की महिला मुखिया को प्रतिवर्ष  10 हजार रुपये देंगे। जरुरतमंदों को 500 रुपये के सिलेंडर का दायर बढ़ाएंगे। सीएम ने कहा कि हमारी योजनाओं के बदौलत सरकार रिपीट होगी। 

ओपीएस बंद नहीं होगा 

सीएम गहलोत ने झुंझुनूं जिले के अराड़वता में जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान में ओपीएस किसी हाल में बंद नहीं होगा। हमारी सरकार ने एक करोड़ से ज्यादा लोगों को पेंशन दी है। पहले 500 रुपये में पेंशन मिलती थी, हमने इसे बढ़ाकर एक हजार रुपये कर दिया है। उल्लेखनीय है कि  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहले ही अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट से ये जानकारी साझा कर चुके हैं कि आज झुंझुनूं से राजस्थान की महिलाओं के लिए बड़ा ऐलान होने होगा। ऐसे में सभी की निगाहें इसी जनसभा पर टिकी हुई थी। सीएम गहलोत ने प्रियंका गांधी की तरफ से यह घोषणा की है।

दो किस्तों में देंगे पैसा

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि हम विपक्ष को भी सम्मान देते हैं। लेकिन ये दुश्मनी निकालते हैं। हम चाहते थे कि प्रियंका गांधी पहली गारंटी होगी। मैं गांरटी देता हूं कि अगर हमारी सरकार आएगी तो हम एक करोड़ 5 लाख परिवारों को 500 में गैस सिलेंडर देंगे। प्रदेश की महिला मुखिया को दो किस्तों में 10 हजार रुपये देंगे। हालांकि, सीएम गहलोत ने कहा कि यह बाद में तय किया जाएगा कि कितनी किस्तों में पैसा देना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें