ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानअलवर से कांग्रेस ने वैश्य वर्ग पर खेला दांव, सभी सीटों पर मुकाबला तय; बागी बिगाड़ेंगे कांग्रेस का खेल

अलवर से कांग्रेस ने वैश्य वर्ग पर खेला दांव, सभी सीटों पर मुकाबला तय; बागी बिगाड़ेंगे कांग्रेस का खेल

राजस्थान के अलवर शहर से कांग्रेस ने वैश्य वर्ग पर दांव खेला है। इसी के साथ जिले की सभी 11 विधानसभा सीटों पर मुकाबला भी तय हो गया है। कांग्रेस ने इस बार अजय अग्रवाल को टिकट दिया है।

अलवर से कांग्रेस ने वैश्य वर्ग पर खेला दांव, सभी सीटों पर मुकाबला तय; बागी बिगाड़ेंगे कांग्रेस का खेल
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 05 Nov 2023 08:05 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के अलवर शहर से कांग्रेस ने वैश्य वर्ग पर दांव खेला है। इसी के साथ जिले की सभी 11 विधानसभा सीटों पर मुकाबला भी तय हो गया है। कांग्रेस ने अजय अग्रवाल को टिकट दिया है। जबकि बीजेपी ने संजय शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस के टिकट वितरण में पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह की चली है। जितेंद्र सिंह ने अपने पसंद के लोगों को ही टिकट दिलवाए है। लेकिन कांग्रेस के बागियों ने मुश्किल बढ़ा दी है। राजगढ़ हो या फिर बहरोड़। राजगढ़ से पूर्व विधायक जौहरी लाल मीणा, प्रदेश कांग्रेस सचिव राहुल मीणा और पूर्व प्रत्याशी शीला मीणा ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। सियासी जानकारों का कहना है कि ऐसे में कांग्रेस की यह सीट जाती हुई दिखाई दे रही है। 

6 सीटों पर कांटे का मुकाबला 

सियासी जानकारों का कहना है कि कांग्रेस ने वैश्य वर्ग को साधने का प्रयास किया है। सामान्य वर्ग का पहला उम्मीदवार है। पूर्व में कांग्रेस एक बार वैश्य वर्ग का प्रत्याशी उतार चुकी है। लेकिन वह जीत नहीं पाया। अलवर शहर में वैश्य वर्ग की संख्या खासी तादात में है। सियासी जानकारों का कहना कि अलवर की 6 सीटों पर कांटे का मुकाबला होने के आसार है। इसमें अलवर शहर, तिजारा, रामगढ़, अलवर ग्रामीण और बानसूर शामिल है। तिजारा पर सभी की निगाहें रहेंगी। यहां से महंब बालकानाथ को उतारकर बीजेपी ने हिंदुत्व कार्ड खेला है। जबकि कांग्रेस ने इमरान खान को उम्मीदवार बनाया है।

जानें किस-किस के बीच होगा मुकाबला

तिजारा से बीजेपी के महंत बालकनाथ और कांग्रेस के इमरान खान। राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ से कांग्रेस के मांगीलाल और बीजेपी के बन्नाराम। रामगढ़ से कांग्रेस के जुबेर खान और बीजेपी के जय आहूजा। अलवर ग्रामीण से बीजेपी के जयराम जाटव और कांग्रेस के टीकाराम जूली, कठूमर से रमेश खींची और संजना जाटव। किशनगढ़बास के बीजेपी के रामहेत यादव और कांग्रेस के दीपचंद खैरिया। मुंडावर से बीजेपी के मंजीत चौधरी औऱ कांग्रेस के ललित यादव। बानसूर से बीजेपी के देवी सिंग शेखावत। शकुंतला रावत। बहरोड़ से बीजेपी के जसवंत यादव और कांग्रेस के संजय यादव। थानागाजी के बीजेपी के हेम सिंह भडाना और कांग्रेस के कांति मीणा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें