ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानRajasthan Election: वसुंधरा राजे के सामने कौन लड़ेगा चुनाव, 7 वीं सूची में हुआ कंफर्म

Rajasthan Election: वसुंधरा राजे के सामने कौन लड़ेगा चुनाव, 7 वीं सूची में हुआ कंफर्म

राजस्थान में कांग्रेस ने सातवीं सूची में 21 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने 200 में से 199 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए है। वसुंधरा राजे से रामलाल चौहान मुकाबला करेंगे।

Rajasthan Election: वसुंधरा राजे के सामने कौन लड़ेगा चुनाव, 7 वीं सूची में हुआ कंफर्म
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 05 Nov 2023 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में कांग्रेस ने सातवीं सूची में 21 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस ने 200 में से 199 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर दिए है। जबकि एक सीट आरएलडी के लिए छोड़ी है। पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के सामने झालरापाटन से रामलाल चौहान को टिकट दिया गया है। कांग्रेस ने स्थानीय चेहरे पर दाव खेला है।बता दें वसुंधरा राजे पिछले 34 सालों से इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। वे 5 बार सांसद और 4 बार विधायक रही हैं। इस तरह झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र से ये राजे का 10वां नामांकन है। 

मैं कहीं भी नहीं जा रही हूं

झालावाड़ में शक्ति प्रदर्शन के दौरान दिए गए वसुंधरा राजे के इस बयान की चर्चा इस वक्त पूरे राजस्थान में हो रही है। नामांकन भरने के बाद जब मीडिया से राजे से इस बयान के बारे में पूछा तो वसुंधरा ने कहा, 'झालावाड़ मेरा परिवार है। इस परिवार में, हम बहुत सी बातें करते हैं, जिनका कोई राजनीतिक अर्थ नहीं होता है। मैंने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि दुष्यन्त (उनके बेटे) को देखने के बाद, उनका भाषण सुनने के बाद और लोगों की प्रतिक्रिया देखकर मुझे खुशी हुई। एक मां के तौर पर मुझे खुशी हुई कि दोनों के बीच ऐसा समन्वय था। मैं चाहूंगी यह स्पष्ट करने के लिए कि मैं कहीं नहीं जा रहा हूं।मैंने अभी अपना नामांकन दाखिल किया है। सेवानिवृत्ति के बारे में कुछ भी अपने मन में न रखें। 

कांग्रेस की सातवीं लिस्ट में इनके टिकट कटे

परसाराम मोरदिया, जितेन्द्र सिंह, लालचंद कटारिया, गिरिराज मलिंगा,  रामनारायण मीणा, रामगोपाल बैरवा, हबीब उर रहमान, रंजू रामावत, पीआर मीणा 
सवाई चौधरी। जबकि पायलट समर्थक वेदप्रकाश सोलंकी, महेन्द्र रलावता, घनश्याम महर और राखी गौतम को टिकट मिला है।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें