ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानअशोक गहलोत ने सचिन पायलट का वीडियो किया शेयर, साधे एक तीर से कई निशाने

अशोक गहलोत ने सचिन पायलट का वीडियो किया शेयर, साधे एक तीर से कई निशाने

राजस्थान में वोटिंग से एक दिन पहले सीएम अशोक गहलोत ने अपने धुर विरोधी सचिन पायलट का वीडियो शेयर चौंका दिया है। गहलोत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक पर पायलट का वीडियो शेयर किया है।

अशोक गहलोत ने सचिन पायलट का वीडियो किया शेयर, साधे एक तीर से कई निशाने
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 24 Nov 2023 12:14 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में वोटिंग से एक दिन पहले सीएम अशोक गहलोत ने अपने धुर विरोधी सचिन पायलट का वीडियो शेयर चौंका दिया है। गहलोत ने अपने अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक पर पायलट का वीडियो शेयर किया है। सियासी जानकार गहलतो के वीडियो के अलग-अलग सियासी मायने निकाल रहे हैं। जानकारों का कहना है कि पीएम मोदी ने गुर्जरों पर जो दांव खेला था, उसी की काट के तौर पर यह वीडियो जारी किया है। गुर्जर वोटर्स को साधने के लिए सचिन पायलट को ढाल के तौर पर इस्तेमाल कर रहे है। जबकि कुछ का कहना है एकजुटता दिखाने के लिए यह वीडियो शेयर किया है।

वीडियो में कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कांग्रेस को वोट देने की अपील की है। वीडियो में सचिन पायलट कह रहे हैं- साथियों आप सभी जानते हैं कि राजस्थान का विधानसभा का चुनाव 25 नवंबर को है। पिछले कई हफ्तों से हम सभी लोग प्रदेश में पार्टी के लिए प्रचार करने के लिए कई जगहों पर अलग-अलग जगह पर गए। जो रिस्पांस है, जो फीडबैक है और मतदाताओं का रूझान है। उसे देखकर लगता है कि आने वाले समय में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। 30 साल की जो परंपरा है। पांच साल भाजपा और इसके बाद कांग्रेस। उस रिवाज में परिवर्तन आएगा और एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी। ़़

कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील

इसलिए मैं आपसे विनम्र अपील है कि प्रदेश की विकास की गति को बनाए रखने के लिए। सब को साथ लेकर चलने की रीति नीति जो कांग्रेस पार्टी की है। उसको बनाए रखने के लिए। कायम रखने के लिए यह जरूरी है कि हम सब सारी बातें बुलाकर हाथ के निशान पर बटन दबाकर भारी बहुमत से कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को जीत दिलाएं। मैं आपसे से विनती करना चाहता हूं। जिन विधानसभा क्षेत्रों में पहुंच नहीं पाया। वहां कांग्रेस के प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान करें। बता दें चुनाव प्रचार के अंतिम दिन पीएम मोदी का फोकस गुर्जर वोटरों पर रहा था। पीएम मोदी ने राजेश पायलट का नाम लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। मोदी का आरोप है कि कांग्रेस ने राजेश पायलट की खुन्नस उनके बेटे से निकाली है। सचिन पायलट को सीएम नहीं बनने दिया। माना जा रहा है पीएम मोदी ने जो मुद्दा उछाला है, उसकी की काट में सचिन पायलट का वीडियो शेयर किया है। जिसमें पायलट कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील कर रहे है। 

पीएम मोदी ने लगाया गुर्जरों का अपमान का आरोप 

इस वीडियो में पायलट लोगों से पुरानी बातें भुलाकर कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को जिताने की अपील कर रहे हैं।यह घटनाक्रम ऐसे समय हुआ है जब एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर गुर्जरों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए सीधा हमला बोला था।राज्य में 200 विधानसभा सीटों में से 199 सीटों पर शनिवार को मतदान होना है जहां सत्तारूढ़ कांग्रेस व मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में सीधा मुकाबला माना जा रहा है।गहलोत ने पायलट का 1.51 मिनट का वीडियो अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर साझा करते हुए लिखा है। कांग्रेस के युवा नेता सचिन पायलट जी की राजस्थान के लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील।

सचिन पायलट का दावा सरकार रिपीट होगी 

वीडियो में पायलट लोगों से कांग्रेस को वोट देने की अपील करते हुए कह रहे हैं कि मतदाताओं के फीडबैक, जनता की प्रतिक्रिया और रुझान से साफ है कि आने वाले समय में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने लोगों से कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जिताने की अपील की है। वीडियो में उन्हें कहते हुए सुना जा सकता है,पिछले कुछ हफ्तों में हम सब लोग पार्टी के लिए प्रचार करने अलग अलग जगह गए। जो प्रतिक्रिया, फीडबैक मिला है और मतदाताओं का जो रूझान है उसे देखकर स्पष्ट है कि आने वाले समय में सरकार कांग्रेस पार्टी की बनने जा रही है। यह जीत कांग्रेस की जीत होगी, जनता की जीत होगी और आने वाले समय में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद हमने जो योजनाएं चालू की हैं उनको रोकने की भाजपा की सोच को हम कामयाब नहीं होने देंगे।
 


 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें