ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानसचिन पायलट और वसुंधरा राजे के खिलाफ कौन लड़ेगा चुनाव? BSP ने उतारे अपने प्रत्याशी

सचिन पायलट और वसुंधरा राजे के खिलाफ कौन लड़ेगा चुनाव? BSP ने उतारे अपने प्रत्याशी

राजस्थान की वीआईपी सीट झालरापाटन सीट पर भी मायावती की पार्टी ने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है। यहां से वसुंधरा राजे के खिलाफ बसपा ने मकसूद मंसूरी को मैदान में उतारा है। आइये देखते हैं लिस्ट...

सचिन पायलट और वसुंधरा राजे के खिलाफ कौन लड़ेगा चुनाव? BSP ने उतारे अपने प्रत्याशी
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 03 Nov 2023 09:26 AM
ऐप पर पढ़ें

गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी ने राजस्थान चुनाव के लिए अपने 46 प्रत्याशियों का नाम का ऐलान किया। इसमें राजस्थान की वीआईपी सीट झालरापाटन सीट पर भी मायावती की पार्टी ने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है। यहां से वसुंधरा राजे के खिलाफ बसपा ने मकसूद मंसूरी को मैदान में उतारा है। इसके अलावा टोंक से भी बसपा ने प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है। यहां से सचिन पायलट के खिलाफ बसपा ने अशोक कुमार को टिकट दिया है। झालरापाटन सीट पर कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है। इस सीट से कांग्रेस ने प्रेम बैरवा को अपना प्रत्याशी बनाया है।

गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी ने झालरापाटन सीट के अलावा राजस्थान की 45 और सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। इस लिस्ट में बसपा ने सांगोद से आचार्य धनराज शर्मा को टिकट दिया है। बसपा ने गुरुवार को जारी की गई लिस्ट में लाडपुरा से हरीश कुमार को मैदान में उतारा है। किशनगढ़ से राम दयाल मीणा को टिकट दिया गया है। देवली उनियारा से ओम प्रकाश और टोंक से अशोक कुमार को टिकट दिया है।

यह भी पढ़ें- पायलट और गहलोत के सामने BJP से कौन लड़ेगा चुनाव? हुआ कन्फर्म

भारतीय जनता पार्टी ने भी आज अपनी तीसरी लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में भाजपा ने 58 प्रत्याशियों का नाम का ऐलान किया था। इससे पहले कांग्रेस भी अब तक 151 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है। भाजपा ने राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को झालरापाटन से फिर से मैदान में उतारा है। अब इस सीट पर बसपा ने भी अपना प्रत्याशी उतार दिया है। बसपा ने यहां से मकसूद मंसूरी को टिकट दिया है। इसी तरह कांग्रेस ने टोंक विधानसभा सीट से राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को टिकट दिया था। इस सीट पर भी बसपा ने अपने प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है। यहां से मायावती की पार्टी ने अशोक कुमार को अपना कैंडिडेट बनाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें