DA Image
18 सितम्बर, 2020|12:16|IST

अगली स्टोरी

सीएम अशोक गहलोत और गजेंद्र सिंह शेखावत की सियासी रंजिश कही व्यक्तिगत तो नहीं?

राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की पर राज्य सरकार ने शिकंजा कसा है। अब गजेंद्र सिंह शेखावत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। जयपुर की एडीजे कोर्ट-8 ने गुरुवार को एक साल पुराने संजीवनी क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी घोटाले में गजेंद्र सिंह और अन्य के खिलाफ एसओजी को जांच के आदेश दिए हैं। परिवादी के अधिवक्ता एके जैन ने पुष्टि की है कि केस में शामिल व्यक्ति केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ही हैं। 

राजस्थान में जोधपुर से वैभव गहलोत के लोकसभा चुनाव हारने के बाद गजेंद्र सिंह शेखावत अशोक गहलोत के निशाने पर है अभी मौजूदा घटनाक्रम के ऑडियो टेप में भी गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम आने के बाद सीएम गहलोत को कार्रवाई करने का बहाना मिल गया इसी के चलते देखा जा रहा है कि यह राजनीतिक रंजिश न होकर आपसी रंजिश हो सकता है।

यह भी पढ़ें: गवर्नर की सुरक्षा की जिम्मेदारी किसकी है, कलराज मिश्र ने गहलोत से पूछा

10 साल पहले उर्वरक घोटाला मामले में सीएम के बड़े भाई अग्रसेन गहलोत के घर एक दिन पहले छापा मारने पहुंची ईडी ने चार मोबाइल और उनकी दुकान के कम्प्यूटर की हार्डडिस्क जब्त कर ली। अभी के व्यापार से जुड़े स्टॉक रजिस्टर, बिल और चालान बुक सहित अन्य कई कागज भी जब्त किए है। ईडी ने एक दिन पहले जोधपुर में मंडोर स्थित अग्रसेन के घर और पावटा में खाद-बीज की दुकान पर छापा मारा। अग्रसेन और उनके परिवार से पूरे दिन पूछताछ हुई।

मामले में गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम कैसे?
30 मार्च 2013 को नव प्रभा बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड पर विक्रम के परिजनों और संजीवनी के कर्मचारियों और अन्य का स्वामित्व हो गया। जबकि ये कंपनी गजेंद्र सिंह शेखावत और उनके पार्टनर की थी। जोधपुर के पावटा में विक्रम सिंह की संजीवनी आनंदा बिल्डिंग है, उसकी लीज डीड कंपनी के डायरेक्टर की हैसियत से गजेंद्र सिंह को जारी की गई थी। सांसद के चुनाव से पहले उन्होंने ये पार्टनरशिप खत्म की थी। संजीवनी के सीएमडी विक्रमसिंह के बैंक खाते 51541131002555 से 18 मार्च 2016 को 26 लाख, 1 मार्च को 16.90 लाख, 9 मार्च को 13 लाख, 19 मार्च को 5.20 लाख रुपए गजेंद्र सिंह को ट्रांसफर किए गए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Rajasthan crisis: Is the personal rivalry between CM Ashok Gehlot and Gajendra Singh Shekhawat