ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में शाखा लगाने पर समुदाय विशेष के युवकों ने RSS कार्यकर्ता को पीटा, तनाव

राजस्थान में शाखा लगाने पर समुदाय विशेष के युवकों ने RSS कार्यकर्ता को पीटा, तनाव

राजस्थान में भीलवाडा में RSS कार्यकर्ता पर हमले के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया। बताया जाता है कि समुदाय विशेष के डेढ़ दर्जन युवकों ने शाखा लगाने के दौरान हमला कर दिया। पढ़ें यह रिपोर्ट...

राजस्थान में शाखा लगाने पर समुदाय विशेष के युवकों ने RSS कार्यकर्ता को पीटा, तनाव
Krishna Singhवार्ता,भीलवाड़ाSun, 23 Jun 2024 10:47 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में भीलवाडा के भीमगंज थाना क्षेत्र में RSS कार्यकर्ता पर हमले के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया। बताया जाता है कि समुदाय विशेष के करीब डेढ़ दर्जन युवकों ने संघ कार्यकर्ता से मारपीट की। इसके बाद माहौल गरम हो गया। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े विजय सोनी ने इस घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महात्मा गांधी चिकित्सालय परिसर स्थित पार्क में रविवार शाम को जब स्वयंसेवकों ने शाखा लगाई, तो समुदाय विशेष के करीब डेढ़ दर्जन युवकों ने हमला बोल दिया। 

हमले में संघ कार्यकर्ता पार्थ घायल
बकौल विजय सोनी हमलावरों के हाथ में क्रिकेट का बल्ला और स्टंप थे। हमले में संघ कार्यकर्ता पार्थ घायल हो गए। इस घटना से माहौल गरम हो गया। घटनास्थल पर दोनों समुदायों के लोग जमा हो गए। इसके बाद किसी ने पुलिस को घटना की जानकारी दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। मामले की गंभीरता को देख पुलिस बल को पार्क एवं आसपास तैनात कर दिया गया। पुलिस ने दोनों समुदाय के लोगों को समझाकर मामले को शांत कराया। फिलहाल क्षेत्र में शांति कायम है। 

कोटा में अभद्र टिप्पणियां करने वाले पर शिकंजा
वहीं राजस्थान में कोटा में समुदाय विशेष के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां करने वाले एक लड़के को निरुद्ध कर बाल सुधार गृह भेज दिया गया। पुलिस अधीक्षक (शहर) डॉ. अमृता दुहन ने रविवार को बताया कि गत 21 जून को कोटा में कैथूनीपोल थाना क्षेत्र में रहने वाले मोहम्मद अली, सैय्यद सैफ अली, साहिल खान, आकिब ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि एक लड़का इंस्टाग्राम के जरिए धर्म विशेष के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां कर रहा है। 

फौरन हरकत में आई पुलिस
शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया कि लड़का समाज में वैमनस्य फैला रहा है। इससे समुदाय विशेष के लोगों में रोष है। पुलिस ने तफतीश करके आरोपी को ढूंढ़ निकाला। आरोपी 15 साल का लड़का निकला। पुलिस ने रविवार को उसको निरुद्ध करके किशोर न्याय बोर्ड़ के समक्ष पेश किया। किशोर न्याय बोर्ड़ ने आरोपी लड़के को बाल सुधार गृह भेज दिया है। 

Advertisement