ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानप्रेमिका से जुदाई नहीं कर पाया बर्दाश्त, राजस्थान में युवक ने डेटोनेटर बांध खुद को उड़ाया

प्रेमिका से जुदाई नहीं कर पाया बर्दाश्त, राजस्थान में युवक ने डेटोनेटर बांध खुद को उड़ाया

राजस्थान में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। उदयपुर में एक युवक ने अपनी प्रेमिका की किसी और से सगाई हो जाने का गम बर्दाश्त नहीं कर पाया और गले में डेटोनेटर बांधकर आत्महत्या कर ली।

प्रेमिका से जुदाई नहीं कर पाया बर्दाश्त, राजस्थान में युवक ने डेटोनेटर बांध खुद को उड़ाया
Krishna Singhहिंदुस्तान टाइम्स,जयपुरMon, 06 Nov 2023 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

उदयपुर में रविवार देर रात एक 24 वर्षीय युवक ने अपनी प्रेमिका की किसी और से सगाई हो जाने के बाद गले में डेटोनेटर बांधकर आत्महत्या कर ली। मामले से परिचित पुलिस अधिकारी ने कहा कि युवक के परिजनों ने लड़की के खिलाफ हत्या का आरोप लगाया है। उदयपुर के ऋषवदेव के सर्कल अधिकारी, हेरंब जोशी ने कहा- नीलेश मीणा खनन का काम करता था। ऐसा लगता है कि खनन स्थल से ही उसने डेटोनेटर की व्यवस्था की। उसका अपने ही गांव की एक लड़की के साथ संबंध था। हाल ही में लड़की की दूसरे लड़के से सगाई हो गई जिसके बाद उसने आत्महत्या कर ली।

उदयपुर के ऋषभदेव के सर्कल अधिकारी, हेरंब जोशी ने कहा- नीलेश मीणा का गांव की एक लड़की के साथ संबंध था। हाल ही में लड़की की दूसरे लड़के से सगाई हो गई थी। इससे वह परेशान था। शायद इसी वजह से उसने आत्महत्या कर ली। रविवार रात धमाके की आवाज सुनकर ग्रामीण बाहर निकले तो देखा कि नीलेश मीणा की डेड बॉडी सड़क पर पड़ी है।

घटना के बाद नीलेश मीणा के परिजनों ने आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के आरोपों में एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि यह हत्या है या आत्महत्या। पुलिस अधिकारी हेरंब जोशी ने कहा- हम यह भी जांच कर रहे हैं कि मीना ने डेटोनेटर की व्यवस्था कैसे की थी। मीना ने गर्दन पर डेटोनेटर बांधकर धमाके को अंजाम दिया। आत्मघाती बम धमाके के कारण गर्दन धड़ से अलग हो गई और शरीर के चिथड़े उड़ गए। 

पुलिस अधिकारी ने यह भी बताया कि प्रथम दृष्टया मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है। नीलेश गांव के पास ही एक खनन स्थल पर मजदूर का काम करता था। समान गोत्र होने के कारण उसकी शादी प्रेमिका से नहीं हो पा रही थी। नीलेश ने घर से महज 100 मीटर की दूरी पर एक सुनसान जगह देखकर खुद को उड़ाया। पुलिस ने एफएसएल की टीम को घटनास्थल पर बुलाकर साक्ष्य जमा कराए। घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वह अपने परिवार का सबसे बड़ा लड़का था। उसकी एक छोटी बहन है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें