ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानराजस्थान में फिर बढ़ा कोरोना, 6 महीने बाद दैनिक संक्रमण पाॅजिटिविटी रेट 7% के पार; CM गहलोत ने की ये अपील

राजस्थान में फिर बढ़ा कोरोना, 6 महीने बाद दैनिक संक्रमण पाॅजिटिविटी रेट 7% के पार; CM गहलोत ने की ये अपील

राजस्थान में कोरोना के केस एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। करीब 6 महीने बाद कोविड की दैनिक संक्रमण पाॅजिटिविटी रेट 7 प्रतिशत के पार हो गई है। सीएम गहलोत ने कहा कि हम सभी को पुन: सावधान हो जाना चाहिए।

राजस्थान में फिर बढ़ा कोरोना, 6 महीने बाद दैनिक संक्रमण पाॅजिटिविटी रेट 7% के पार; CM गहलोत ने की ये अपील
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 26 Jul 2022 11:54 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में कोरोना के केस एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं। करीब 6 महीने बाद कोविड की दैनिक संक्रमण पाॅजिटिविटी रेट 7 प्रतिशत के पार हो गई है। सीएम गहलोत ने कहा कि हम सभी को पुन: सावधान हो जाना चाहिए। पिछले 24 घंटों के दौरान 187 नए केस मिले हैं। जबकि प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 1632 हो गई है। राजधानी जयपुर में सबसे ज्यादा 60 एक्टिव केस मिले हैं। अजमेर में 3, अलवर 6, बीकानेर में 6, चित्तौड़गढ़ में 4,  दौसा में 1, डूंगरपुर में 9, गंगानगर में 3, जैसलमेर में 16, जालौर में 17, झालावाड़ में 4,जोधपुर में 25, कोटा में 1, प्रतापगढ़ में 3, राजसंमद में 12, सीकर में 1, सिरोही में 6 और उदयपुर में 10 एक्टिव केस मिले हैं। 

सीएम की अपील- प्रकोशन डोज अवश्य लगवाए

सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा- मानसून में संक्रामक रोगों में वृद्धि होती है। देशभर में कोविड संक्रमण के बढ़ते मामले भी इसी का नतीजा है। करीब 6 महीने बाद कोविड की दैनिक संक्रमण पाॅजिटिविटी रेट 7 प्रतिशत के पार हो गई है। ऐसे में हम सभी को पुन: सावधान हो जाना चाहिए। वैक्सीन की दोनों डोज और आवश्यकता अनुसार प्रकोशन डोज अवश्य लगवाएं। मास्क का प्रयोग करें एवं बार-बार हाथ धोएं। कोई भी लक्षण दिखने पर कोविड टेस्ट अवश्य करवाए। 

जयपुर-जोधपुर में ज्यादा केस 

सीएम गहलोत ने प्रदेशवासियों से कोरोना की दोनों डोज लगवाने का आग्रह किया है। गहलोत के निर्देश के बाद राजस्थान का स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ पर है। राजधानी जयपुर में कोरोना के केस कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। जयपुर में पिछले 24 घंटे के दौरान 60 नए केस मिले हैं। जयपुर के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में एक्टिव केस ज्यादा है। स्वास्थ्य विभाग ने मानसून के मौसम में बीमारियों को देखते हुए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। 

epaper