ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थान गहलोत के करीबी आंजना अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के चेयरमैन, इन्हें भी मिली जिम्मेदारी

गहलोत के करीबी आंजना अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के चेयरमैन, इन्हें भी मिली जिम्मेदारी

राजस्थान कांग्रेस अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति गठित की है। अशोक गहलोत के करीबी पूर्व मंत्री उदयलाल आंजना को चेयरमैन बनाया गया है। समिति में  पूर्व मंत्री शकुंतला रावत को को-चेयरमैन बनाया है।

 गहलोत के करीबी आंजना अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति के चेयरमैन, इन्हें भी मिली जिम्मेदारी
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरWed, 28 Feb 2024 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान कांग्रेस अनुशासनात्मक कार्रवाई समिति गठित की है। अशोक गहलोत के करीबी पूर्व मंत्री उदयलाल आंजना को चेयरमैन बनाया गया है। समिति में  पूर्व मंत्री शकुंतला रावत को को-चेयरमैन बनाया गया है। जबकि हाकिम अली को कन्वनर और विनोद गोठवाल को सदस्य बनाया गया है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डिसिप्लिनरी एक्शन (अनुशासनात्मक कार्रवाई) कमेटी के गठन को एआईसीसी ने मंजूरी दे दी है। 

इसे लेकर एआईसीसी के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल की ओर से आज एक आदेश जारी किया गया है। इस आदेश के मुताबिक, पीसीसी की अनुशासनात्मक कार्रवाई कमेटी के गठन के प्रस्ताव को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्वीकृति दे दी है। इसके तहत तत्काल प्रभाव से अनुशासनात्मक कार्रवाई कमेटी का गठन किया गया है। मुख्य रूप से पार्टी विरोधी बयानबाजी और पार्टी लाइन से हटकर गतिविधि को रोकना इस कमेटी के जिम्मे होगा। 

रिक्षपाल मिर्धा ने की बयानबाजी 

हाल ही में बड़े पैमाने पर कांग्रेस नेताओं की कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जाने की चर्चा थी। इस बीच पूर्व मंत्री और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने पाला बदलकर भाजपा का दामन थाम लिया। हाल ही में डेगाना के पूर्व विधायक रिछपाल मिर्धा की बयानबाजी ने भी कांग्रेस के नेताओं की टेंशन बढ़ा दी। ऐसे में माना जा रहा है कि इस तरह की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए यह कदम उठाया गया है।
 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें