ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन, डोटासरा बोले- भाजपा का झूठ और दंभ काम ना आया

राजस्थान में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन, डोटासरा बोले- भाजपा का झूठ और दंभ काम ना आया

कांग्रेस ने सीकर में माकपा और नागौर में RLP के साथ गठबंधन किया था और बांसवाड़ा सीट पर उसने भारत आदिवासी पार्टी का समर्थन किया, जबकि भाजपा ने सभी 25 सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ा था।

राजस्थान में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन, डोटासरा बोले- भाजपा का झूठ और दंभ काम ना आया
rajasthan congress president govind singh dotasra on poll trends
Sourabh JainPTI,जयपुरTue, 04 Jun 2024 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के लिए हुए वोटों की गिनती लगातार जारी है और रुझानों के अनुसार राजस्थान में कांग्रेस पार्टी उम्मीद से कहीं बेहतर प्रदर्शन करती दिखाई दे रही है। रुझानों में कांग्रेस पार्टी ने राज्य की 25 में से 10 से ज्यादा सीटों पर बढ़त बना  रखी है, जबकि पिछले दो लोकसभा चुनाव में पार्टी राज्य में एक भी सीट जीतने में असफल रही थी। राज्य में पार्टी के बेहतर प्रदर्शन को लेकर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इसका श्रेय पार्टी के शीर्ष नेतृत्व और कांग्रेस के घोषणापत्र न्यायपत्र को दिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए डोटासरा ने लोकसभा चुनाव में आ रहे बेहतर प्रदर्शन के रुझानों को लेकर कहा, 'यह सब कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की मेहनत, नेताओं की मेहनत, सबकी एकजुटता और इससे बड़ी बात है कि जो कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र न्यायपत्र का असर है। इसके अलावा खरगे साहब, राहुल गांधी जी और प्रियंका गांधी जी ने जिस प्रकार से यहां प्रचार किया, राहुल गांधी जी की जो दोनों भारत जोड़ो जो यात्रा थी,  वो दोनों राजस्थान से होकर गुजरीं, उससे हमें संबल मिला। हमारी कांग्रेस की सरकार ने भी अच्छे काम किए थे, उनकी भी अच्छी योजनाएं थीं, और भाजपा का झूठ, दंभ और जिस प्रकार से उन्होंने लोगों को भ्रमित करने का काम किया, इन सब चीजों को मिलाकर के लोगों ने कांग्रेस और INDIA गठबंधन के साथियों को वोट दिया।' 

बता दें कि कांग्रेस के उम्मीदवारों के पक्ष में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, एवं पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कई कांग्रेसी नेताओं ने चुनावी सभाएं और रोड़ शो किया था।

इस बार कांग्रेस ने सीकर में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और नागौर में आरएलपी के साथ गठबंधन किया और बांसवाड़ा सीट पर उसने भारत आदिवासी पार्टी (बीएपी) का समर्थन किया, जबकि भाजपा ने सभी 25 सीटों पर स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ा था।