ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, पूर्व मंत्री राम गोपाल और प्रवक्ता पंकज मेहता BJP में शामिल

राजस्थान में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, पूर्व मंत्री राम गोपाल और प्रवक्ता पंकज मेहता BJP में शामिल

हाल ही में सीएम अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले रामेश्वर दाधीच ने बीजेपी का दामन थामा था। अब पूर्व मंत्री राम गोपाल बैरवा और प्रवक्ता पंकज मेहता भी सीपी जोशी की मौजूदगी में BJP में शामिल हो गए हैं।

राजस्थान में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, पूर्व मंत्री राम गोपाल और प्रवक्ता पंकज मेहता BJP में शामिल
Aditi Sharmaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 11 Nov 2023 03:48 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस से लंबे वक्त से जुड़े रहे प्रवक्ता पंकज मेहता और पूर्व मंत्री रामगोपाल बरेवा बीजेपी में  शामिल हो गए हैं। दोनों ही नेता कोटा से चुनाव लड़ना चाहते थे। पंकज मेहता लाडपुरा और कोटा दक्षिण से टिकट चाहते थे। वहीं रामगोपाल बरेवा पीपल्दा विधानसभा से चुनाव लड़ना चाहते थे। लेकिन कांग्रेस की तरफ से उन्हें टिकट नहीं मिला तो उन्होंने बीजेपी का दामन थाम लिया। शनिवार को उन्होंने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीपी जोशी की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

इससे पहले मुख्य मंत्री अशोक गहलोत के करीबी माने जाने वाले रामेश्वर दाधीच बीजेपी में शामिल हो गए थे। वह सूरसागर सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे। लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला तो उन्होंने बतौर निर्दलीय नामांकन दाखिल किया। लेकिन बाद में वह नामांकन वापस लेकर बीजेपी में शामिल हो गए।

कई और नेता बीजेपी में शामिल

दाधीच के नामांकन वापस लेने से बीजेपी को राहत की सांस मिली क्योंकि अगर वह निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ते तो इससे हिंदू वोट कट जाते और फायदा कांग्रेस के उम्मीदवार शहजाद खान को पहुंचता.   जानकारी के मुताबिक कांग्रेस के और भी कई नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। ऐसे में ये साफ है नेताओं की नाराजगी पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी कर रही है। बता दें, राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों के लिए 25 नवंबर को वोटिंग होगी और नतीजे  3 दिसंबर को आएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें