ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान कांग्रेस:  5 पार्षद और पीसीसी सदस्य कांग्रेस से निष्कासित, खिलाफ काम करने पर एक्शन

राजस्थान कांग्रेस:  5 पार्षद और पीसीसी सदस्य कांग्रेस से निष्कासित, खिलाफ काम करने पर एक्शन

राजस्थान में चुनाव बाद कांग्रे ने बागियों पर एक्शन लिया है। चुनाव में प्रदेश की चार विधानसभा सीटों पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ काम करने पर जयपुर से पांच पार्षदों को निष्कासित कर दिया है।

राजस्थान कांग्रेस:  5 पार्षद और पीसीसी सदस्य कांग्रेस से निष्कासित, खिलाफ काम करने पर एक्शन
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 26 Nov 2023 02:29 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में चुनाव बाद कांग्रे ने बागियों पर एक्शन लिया है। चुनाव में प्रदेश की चार विधानसभा सीटों पर पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ काम करने के आरोपों के चलते 11 पदाधिकारियों-कार्यकर्ताओं के खिलाफ एक्शन लेते हुए उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आदेश जारी किए हैं। इस आदेश के मुताबिक भादरा (हनुमानगढ़) में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ काम करने पर भादरा ग्रामीण ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष राजेश्वरी गोस्वामी और शेरसिंह गोस्वामी को 6 साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया गया।

कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना शर्मा की खिलाफत का आरोप 

इसी तरह जयपुर की मालवीय नगर विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना शर्मा की खिलाफत करने के आरोपों के चलते पीसीसी के विचार विभाग के पूर्व संयोजक वेदप्रकाश शर्मा, वार्ड 127 की पार्षद प्रत्याशी कविता छबलानी, वार्ड 130 की पार्षद राजुला सिंह, वार्ड 140 के पार्षद अभिषेक सैनी, वार्ड 135 के पार्षद राजेश कुमावत और वार्ड 134 के पार्षद करण शर्मा को भी 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया गया है।

सादुलशहर और सांगोद में भी दिखा एक्शन 

इसी प्रकार सादुलशहर विधानसभा सीट पर पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ काम करने के आरोपों के चलते गंगानगर जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष कंवर सैन सिहाग व श्रीगंगानगर जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष करण सहारण को छह साल के लिए निष्कासित किया गया है। सांगोद में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष कुशलपाल सिंह को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित किया गया है. उन पर भी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी की खिलाफत करने का आरोप है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें