DA Image
8 मई, 2021|7:11|IST

अगली स्टोरी

गहलोत के विधायकों को भी आई भगवान की याद, विशेष तौर पर खुलवाया जा रहा है ये मंदिर

gehlot mlas

राजस्थान में जैसलमेर के दो होटलों में बाड़ेबंदी में रह रहे विधायकों, मंत्रियों को बुधवार को पाकिस्तान सीमा पर स्थित 1200 साल पुराने विख्यात तनोट मातेश्वरी मंदिर में दर्शन के लिए ले जाया जा रहा है। 

सूत्रों ने बताया कि राजनीतिक पर्यटन बताई जा रही इस यात्रा के तहत तीन बसों में 80 से 90 विधायकों, मंत्रियों को तनोट ले जाया जा रहा है। हालांकि कोरेना संक्रमण काल में करीब सभी मंदिर बंद हैं, लेकिन सरकार के लिए विशेष  तौर पर मंदिर खुलवाया जा रहा है। सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने भी जिला प्रशासन के निदेर्शों के बाद मंदिर खोले जाने की पुष्टि की है। 

पायलट के करीबी विधायकों ने कहा: गहलोत की 'तानाशाहीपूर्ण कार्यशैली के खिलाफ लड़ेगे

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के करीबी तीन विधायकों ने मंगलवार को कहा कि उनकी लड़ाई आत्म सम्मान के लिए है और वे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की 'तानाशाहीपूर्ण' कार्यशैली के खिलाफ लड़ेंगे। कई बार विधायक हेमाराम चौधरी ने कहा, ''हम कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं और हमारी लड़ाई पार्टी के खिलाफ नहीं है, लेकिन हम गहलोत के नेतृत्व में काम नहीं कर सकते।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद कहा है कि उनकी सचिन पायलट के साथ बातचीत नहीं होती थी, ऐसे में सभी लोग देख सकते हैं कि वह किस तरह की सरकार चला रहे हैं। पायलट के समर्थक विधायकों ने ये टिप्पणियां उस वक्त की हैं जब कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मंगलवार को जैसलमेर में कहा कि राजस्थान के बागी कांग्रेस विधायकों को वापसी के लिए बातचीत से पहले भाजपा से दोस्ती तोड़नी होगी तथा उसकी मेजबानी छोड़कर घर लौटना होगा।
   
सचिन पायलट के साथ बागी रुख अपना चुके विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने कहा कि पार्टी को फिर से खड़ा करने के लिए पायलट ने पंचायत से लेकर जिला स्तर तक मेहनत की, लेकिन उन्हें ही सरकार में अलग-थलग करने का प्रयास होता रहा जिससे कांग्रेस कार्यकर्ता आहत हुए। पायलट गुट के एक अन्य विधायक इंद्राज सिंह ने आरोप लगाया कि गहलोत ने किसानों की कर्जमाफी और युवाओं के लिए रोजगार जैसे मुद्दे उठाने नहीं दिया।

गौरतलब है कि पायलट और कांग्रेस के 18 अन्य विधायकों के बागी रुख अपनाने के कारण राजस्थान में पिछले कुछ हफ्तों से राजनीतिक उठापठक चल रही है। कांग्रेस आलाकमान ने पायलट को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री पदों से हटा दिया था।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:rajasthan cm ashok gehlot legislators also remember the Lord especially this temple is being opened