ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानRajasthan BJP Candidate List: राजस्थान में बीजेपी की दूसरी लिस्ट, वसुंधरा राजे समेत 83 उम्मीदवार; पूरी लिस्ट

Rajasthan BJP Candidate List: राजस्थान में बीजेपी की दूसरी लिस्ट, वसुंधरा राजे समेत 83 उम्मीदवार; पूरी लिस्ट

Rajasthan BJP Candidate List: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 83 उम्मीदवारों के नाम हैं। वसुंधरा राजे को झालरापाटन की टिकट दी गई है।

Swati Kumariलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSat, 21 Oct 2023 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

Rajasthan BJP Candidate List: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 83 उम्मीदवारों के नाम हैं। वसुंधरा राजे को झालरापाटन की टिकट दी गई है। नागौर सीट से ज्योति मिर्धा चुनाव लड़ेंगी, जिन्होंने हाल में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में जॉइन किया है। जबकि सतीश पुनिया को आमेर विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है। 

बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में 10 महिलाओं को जगह दी गई है। जबकि अनुसूचित जाति के 15 उम्मीदवार हैं और में अनुसूचित जनजाति के 10 उम्मीदवारों को उम्मीदवार शामिल हैं। वहीं, इसमें वसुंधरा गुर के कई नेताओं को भी जगह मिली है, जिनमें प्रताप सिंह सिंघवी, अशोक डोगरा, नरपत सिंह राजवी, श्रीचंद कृपलानी, कालीचरण सराफ, कैलाश वर्मा, सिद्धि कुमारी, हेम सिंह भड़ाना, अनिता भदेल, कन्हैया लाल का नाम शामिल हैं।

राजस्थान: सरदारपुरा से गहलोत, टोंक से पायलट; कांग्रेस की आई पहली लिस्ट

 इससे पहले पार्टी ने 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। बीजेपी ने अपनी पहली सूची में पार्टी ने राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और दीया कुमारी समेत 7 सांसदों को मैदान में उतारा। साथ ही कई दिग्गजों के टिकट काट दिए गए। इस लिस्ट में कई चौंकाने वाले नाम सामने आए। जयपुर के विद्याधरनगर से पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत के दामाद वर्तमान विधायक नरपत सिंह राजवी का टिकट काट दिया गया है। दूसरी ओर, झुंझुनूं सांसद नरेंद्र कुमार, अलवर सांसद बाबा बालकनाथ, अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी, जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल समेत राज्यसभा सांसद किरोड़ीलाल मीणा पर दांव खेला गया है। 

पार्टी ने कुल 124 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। बता दें कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बीजेपी की एक हाई लेवल मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल थे। पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मीटिंग में मौजूद थे। इस दौरान तेलंगाना, मध्य प्रदेश और राजस्थान में उम्मीदवारों पर चर्चा की गई। राजस्थान की सभी 200 विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को मतदान होगा। मतगणना तीन दिसंबर को होगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें