ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान भाजपा में कलह, लोकसभा चुनाव में हार पर बढ़ी रार, देवी सिंह भाटी के निशाने पर राजेंद्र राठौड़

राजस्थान भाजपा में कलह, लोकसभा चुनाव में हार पर बढ़ी रार, देवी सिंह भाटी के निशाने पर राजेंद्र राठौड़

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार से उपजी कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। 7 बार के विधायक देवी सिंह राठौड़ नें हार के लिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ को निशाने पर ले लिया।

राजस्थान भाजपा में कलह, लोकसभा चुनाव में हार पर बढ़ी रार, देवी सिंह भाटी के निशाने पर राजेंद्र राठौड़
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरTue, 18 Jun 2024 06:49 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में लोकसभा चुनाव में बीजेपी की हार से उपजी कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। 7 बार के विधायक और वरिष्ठ बीजेपी नेता देवी सिंह राठौड़ नें हार के लिए पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ को निशाने पर लिया है। देवी सिंह भाटी ने राजस्थान में बीजेपी की हार को लेकर सीधे तौर पर राजेंद्र सिंह राठौड़ की लड़ाई को वजह बताया है। उन्होंने कहा कि राजेंद्र राठौड़ ने चुनाव का पूरा वातावरण खराब कर दिया। जिस प्रकार से राजस्थान में टिकट कटवाया गया यह गलत था। सबसे बड़ा घातक चूरू सीट से राहुल कास्वां का टिकट कटवाना साबित हुआ। जबकि राहुल कस्वां का काम और जन संपर्क काफी अच्छा था, लेकिन कस्वां का टिकट काटने से पूरे राजस्थान में जाट एकजुट नहीं रहे। बीजेपी को जाट वोट का भारी नुकसान हुआ. इस वजह से जाट विद्रोह करने लगे। 

बीजेपी को 11 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव 2024 में राजस्थान में बीजेपी को 11 सीटों का बड़ा नुकसान हुआ है। इसके पीछे बड़ी वजह गुटबाजी मानी जा रही है। अब चुनाव समाप्त होने के बाद राजस्थान में हारे 11 सीटों पर कारणों का पता लगाया जा रहा और आत्ममंथन शुरू हो गया है। वहीं सीएम भजनलाल शर्मा ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव की हार पर आत्ममंथन की रिपोर्ट पीएम मोदी को सौंपी है, लेकिन इस बीच प्रदेश में अब बीजेपी के अंदर एक दूसरे पर हार का ठीकरा भी फोड़ा जा रहा है। बीजेपी के वरीष्ठ नेता देवी सिंह भाटी ने बीजेपी की हार को लेकर राजेंद्र सिंह राठौड़ को जिम्मेदार ठहराया है। 

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले चूरू से राजेंद्र सिंह राठौड़ ने विधानसभा चुनाव में हार की वजह कस्वां को ठहराया था। राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि जयचंदों की वजह से चुनाव हार गए थे। इशारों में राहुल कस्वां को जिम्मेदार ठहराया। चूरू सीट से राहुल कस्वां का टिकट कटने के बाद वह कांग्रेस में शामिल हो कर उम्मीदवार बने। ऐसे में लोकसभा चुनाव में दोनों के लिए चूरू सीट नाक की लड़ाई बन गई थी, लेकिन दूसरी ओर इसका असर पूरे राजस्थान पर पड़ने वाला था इसे कोई भांप नहीं सका।

वहीं अब देवी सिंह भाटी ने राजेंद्र राठौड़ को बीजेपी की हार का जिम्मेदार ठहराया है।  देवी सिंह भाटी ने कहा कि अगर राहुल कस्वां का टिकट राजेंद्र सिंह राठौड़ ने कटवाया नहीं होता तो बीजेपी को जीत मिलती, इसके साथ उन्होंने कहा कि हार के और भी कई कारण रहे हैं। 

Advertisement