ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान बीजेपी: 2 अप्रैल को होगी कोर ग्रुप की बैठक, नेता प्रतिपक्ष को लेकर होगा निर्णय

राजस्थान बीजेपी: 2 अप्रैल को होगी कोर ग्रुप की बैठक, नेता प्रतिपक्ष को लेकर होगा निर्णय

राजस्थान बीजेपी के नवनियुक्त अध्यक्ष सीपी जोशी के अध्यक्ष बनने के बाद 2 अप्रैल को पहली कोर ग्रुप की बैठक होगी। माना जा रहा है कि बैठक में सदन में नेता प्रतिपक्ष को लेकर निर्णय हो सकता है।

राजस्थान बीजेपी: 2 अप्रैल को होगी कोर ग्रुप की बैठक, नेता प्रतिपक्ष को लेकर होगा निर्णय
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 30 Mar 2023 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान बीजेपी के नवनियुक्त अध्यक्ष सीपी जोशी के अध्यक्ष बनने के बाद 2 अप्रैल को पहली कोर ग्रुप की बैठक होगी। माना जा रहा है कि इस बैठक में आगामी चुनावी तैयारियों के साथ सरकार को घेरने वाले अन्य मुद्दों पर मंथन किया जाएगा। इसके साथ ही आंदोलन की रणनीति पर भी चर्चा होगी। माना यह भी जा रहा है कि बैठक में नेता प्रतिपक्ष को लेकर निर्णय हो सकता है। रेस में सतीश पूनिया सबसे आगे चल रहे हैं। हालांकि, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र सिंह राठौड़ भी रेस में शामिल है। कोर ग्रुप की बैठक में केंद्र सरकार की योजनाओं से जिनको लाभ मिल रहा है। उन लाभार्थियों को पार्टी से जोड़ने की योजना पर भी चर्चा होगी।

बैठक में बनेगी नई रणनीति

दरअसल प्रदेश कांग्रेस की गहलोत सरकार के चार साल पूरे होने पर दिसंबर में जनआक्रोश अभियान शुरू किया गया था। अभियान के पहले चरण में 200 विधानसभा क्षेत्रों में सभा के जरिये गहलोत सरकार की नाकामी को आम जनता तक पहुंचाया गया था। दूसरे चरण में 16 मार्च से प्रत्येक जिले में विरोध प्रदर्शन शुरू किया गया था. भरतपुर जिले से अभियान की शुरुआत हुई, लेकिन उसके बाद अभियान रुक सा गया। बाद में तय हुआ कि 27 मार्च से लगातार अलग-अलग जिलों में विरोध प्रदर्शन होंगे। जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधि के साथ संगठन के नेता भी शामिल होंगे. इस बीच 27 मार्च को ही अध्यक्ष बदल गया। अध्यक्ष बदलने के साथ उक्त अभियान पर भी ब्रेक लग गया। अभियान 5 अप्रैल तक चलना था, जिसमें सभी 33 जिला मुख्यालय पर कार्यक्रम होने थे। अब अभियान समाप्ति के समय को खत्म होने में 6 दिन से भी कम वक्त बचा है। ऐसे में अब ये माना जा रहा है कि नए अध्यक्ष के साथ नया आगाज होगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें