ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानपाकिस्तान से 5 महीने बाद अंजू लौट आई भारत, प्रेमी नसरुल्ला के लिए बनी फातिमा

पाकिस्तान से 5 महीने बाद अंजू लौट आई भारत, प्रेमी नसरुल्ला के लिए बनी फातिमा

राजस्थान के भिवाड़ी की अंजू पाकिस्‍तान से भारत लौटी है। सूत्रों की मानें तो अंजू से देश की विभिन्न जांच एजेंसियां पूछताछ कर सकती हैं। 

पाकिस्तान से 5 महीने बाद अंजू लौट आई भारत, प्रेमी नसरुल्ला के लिए बनी फातिमा
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,अलवरWed, 29 Nov 2023 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के भिवाड़ी की अंजू करीब 5 महीने बाद पाकिस्‍तान से भारत लौटी है। अंजू का पति नसरुल्‍ला उसे वाघा बार्डर पर छोड़ने पहुंचा था। उसने कहा कि अंजू अपने बच्‍चों से मिलने के लिए भारत जा रही है। इस बीच सूत्रों ने बताया कि अंजू को देश की विभिन्न जांच एजेंसियों का सामना करना पड़ सकता है। एजेंसियां उससे पूछताछ कर सकती हैं। नसरुल्‍ला ने यह भी बताया कि बच्चों से मिलने के बाद अंजू फिर पाकिस्तान लौटेगी। मालूम हो कि इस साल जुलाई में अंजू पाकिस्तान चली गई थी जहां उसने इस्‍लाम धर्म अपनाते हुए नसरुल्‍ला नाम के युवक से निकाल कर लिया था। 

अंजू ने पाकिस्तान में इस्‍लाम अपनाने और नसरुल्‍ला से निकाह करने के बाद अपना नाम भी बदल लिया है। उसने अपना नाम फातिमा रख लिया है। आशंका इस बात की भी जताई जा रही है कि अंजू का उसका भारतीय पति अरविंद के साथ टकराव बढ़ सकता है। अंजू के भारतीय पति अरविंद ने विवाद की स्थिति में पुलिस की मदद लेने की बात भी कही थी। मालूम हो कि नसरुल्‍ला से निकाह से पहले अंजू के दो बच्चे थे। ये बच्चे उसके पूर्व पति अरविंद के हैं। मौजूदा वक्त में बच्चे अरविंद के पास हैं। अरविंद ने यह भी कहा था कि वह बच्चों को अंजू से नहीं मिलने देगा। 

अरविंद बच्चों के लिए पहले ही पुलिस के पास जा चुका है। सूत्रों की मानें तो स्थानीय पुलिस और जांच एजेंसियां अंजू से पूछताछ भी कर सकती हैं। फिलहाल अंजू का बयान सामने नहीं आया है। भारत में उसका क्या रुख रहता है यह भी देखने वाली बात होगी। अंजू के पाकिस्तानी नसरुल्‍ला ने पूर्व में यह भी दावा किया था कि अंजू ने उससे निकाह का प्रस्ताव रखा था। भारत में बगैर तलाक के दूसरी शादी गैर कानूनी मानी जाती है। ऐसे में अंजू को कानूनी कार्रवाई का भी सामना करना पड़ सकता है। हालांकि देखना होगा कि इस मामले में स्थानीय पुलिस का क्या रुख रहता है। 

सनद रहे पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्‍ला से मिलने गई शादीशुदा अंजू के पिता गया प्रसाद थॉमस ने उससे सारे संबंधों को तोड़ने का ऐलान करते हुए कहा था कि अंजू मानसिक रूप से परेशान और सनकी टाइप की युवती है। मैंने उसकी शादी 20 साल पहले भिवाड़ी (राजस्थान के अलवर जिले में) में कर दी थी तब से मेरा उससे कोई संपर्क नहीं है। उन्होंने अंजू के कदम पर गुस्सा प्रकट करते हुए कहा था कि उससे उनका कोई नाता नहीं है। पाकिस्तान पहुंचने के बाद सोशल मीडिया पर नसरुल्ला के साथ अंजू की कई तस्वीरें और वीडियो वायरल हुए थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें