ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराजस्थान विधानसभा का सत्र आज से फिर शुरू, विधायकों ने लगाए ये सवाल; हंगामे के आसार

राजस्थान विधानसभा का सत्र आज से फिर शुरू, विधायकों ने लगाए ये सवाल; हंगामे के आसार

राजस्थान विधानसभा में आज हंगामे के आसार है। 4 दिन की अवकाश के बाद राजस्थान की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र सोमवार को फिर से शुरू होने जा रहा है। सियासी ताप फिर बढ़ने के आसार तय माना जा रहा है।

राजस्थान विधानसभा का सत्र आज से फिर शुरू, विधायकों ने लगाए ये सवाल; हंगामे के आसार
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 29 Jan 2024 08:54 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान विधानसभा में आज हंगामे के आसार है। 4 दिन की अवकाश के बाद राजस्थान की 16वीं विधानसभा का पहला सत्र सोमवार को फिर से शुरू होने जा रहा है। ERCP को लेकर हुए एमओयू जैसे मुद्दे पर भी सदन में हंगामा हो सकता है। इस मुद्दे पर सियासी ताप बढ़ सकता है।  सदन के प्रश्न काल में निःशुल्क बिजली, खाद्य सुरक्षा, राष्ट्रीय पोषण अभियान जैसे मुद्दों पर सवाल लगे हैं. प्रश्नकाल में पूर्ववर्ती सरकार की योजनाओं में हो रही कटौती पर सवाल लगे हैं. आरएलपी विधायक हनुमान बेनीवाल, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और विधायक गोविंद सिंह डोटासरा, निर्दलीय विधायक चन्द्रभान सिंह आक्या के सवालों पर नोक झोंक हो सकती है। 

विधायकों ने ये सवाल लगाए

 प्रश्न काल में विधायक कालीचरण सर्राफ जयपुर के पर्यटन स्थलों के संरक्षण विकास पर व्यय को लेकर सवाल लगाए तो, वहीं रामनिवास गावड़िया ने परबतर विधानसभा क्षेत्र में मंदिरों को पर्यटन स्थल का दर्जा देने को लेकर, कैलाश चंद शर्मा ने बगरू विधानसभा क्षेत्र में सड़क विहीन राजस्व ग्राम को लेकर, गोविंद सिंह डोटासरा ने प्रदेश में राष्ट्रीय पोषण अभियान योजना को लेकर, मनीष यादव ने शाहपुरा विधानसभा क्षेत्र में देवनारायण आवासीय विद्यालय की स्थापना को लेकर, गोविंद प्रसाद ने प्रदेश में थर्ड जेंडर बच्चों के विकास की योजना को लेकर, छगन सिंह राजपुरोहित ने प्रदेश में खाद्य सुरक्षा में नाम जोड़ने की कार्य योजना को लेकर और राजकुमार रोत ने प्रदेश में अनुसूचित क्षेत्र में संचालित छात्रावास में वार्डन की स्वीकृत पदों को लेकर सवाल लगाए हैं।

इन विधायकों ने लगाए ये सवाल

जसवंत सिंह यादव ने बहरोड़ विधानसभा क्षेत्र में संचालित उचित मूल्य की दुकानों को लेकर, डूंगर राम गेदर ने सूरजगढ़ विधानसभा क्षेत्र में भूमि खातेदारी के लंबित प्रकरणों को लेकर, ललित मीणा ने किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में सरिया परियोजनाओं में आवास निर्माण को लेकर, कांति प्रसाद ने नई कर्मोंत तहसील प्रतापगढ़ भवन निर्माण को लेकर, जुबेर खान ने कृषि कनेक्शन के लिए उपलब्ध सामग्री को लेकर, गोविंद प्रसाद ने मनोहर थाना विधानसभा क्षेत्र में गांव को सड़क से जोड़ने की कार्य योजना को लेकर, हरिश्चंद्र मीणा ने देवली उनियारा विधानसभा क्षेत्र के नवीन उप तहसील व तहसीलों के भवन निर्माण को लेकर, ललित मीणा ने किशनगंज विधानसभा क्षेत्र को टीएमसी का दर्जा देने को लेकके, प्रताप सिंह सिंघवी ने छबड़ा विधानसभा क्षेत्र में अवैध बजरी परिवहन में जप्त वाहनों को लेकर, रतन देवासी ने सुंडा माता कंजर्वेशन रिजर्व वन क्षेत्र में पौधारोपण पर हुए को लेकर, बाबू सिंह राठौड़ ने शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में पटवारी के रिक्त पदों को लेकर और शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र में ग्राम सेवा सहकारी गतिविधियों से संचालित राज्यों को लेकर और प्रताप सिंह ने छबड़ा थर्मल पावर प्रोजेक्ट से सीएसआर के तहत स्वीकृत कार्यों को लेकर सवाल लगाएं हैं।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें