ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानRajasthan Election 2018: कांग्रेस ने जारी की 152 उम्मीदवारों की लिस्ट, सचिन पायलट टोंक व गहलोत सरदारपुरा से मैदान में

Rajasthan Election 2018: कांग्रेस ने जारी की 152 उम्मीदवारों की लिस्ट, सचिन पायलट टोंक व गहलोत सरदारपुरा से मैदान में

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस ने 152 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को चुनाव होने हैं। जारी लिस्ट के अनुसार सचिन...

Rajasthan Election 2018: कांग्रेस ने जारी की 152 उम्मीदवारों की लिस्ट, सचिन पायलट टोंक व गहलोत सरदारपुरा से मैदान में
नई दिल्ली, एजेंसी Fri, 16 Nov 2018 09:27 AM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस ने 152 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर 7 दिसंबर को चुनाव होने हैं। जारी लिस्ट के अनुसार सचिन पायलट टोंक से, अशोक गहलोत सरदारपुरा से और सीपी जोशी नाथद्वारा से चुनाव लड़ेगे। 

एक क्लिक में यहां पढ़ें कांग्रेस के सभी 152 उम्मीदवारों के नाम

कांग्रेस द्वारा जारी की लिस्ट में सभी बड़े नेताओं को टिकट दिया है। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए गुरुवार को कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जिसके बाद अब टिकट को लेकर जारी सस्पेंस खत्म हो गया है।

Rajasthan Election 2018: राजस्थान में कांग्रेस की जारी नहीं हुई लिस्ट, लेकिन विधायक फाइल करेंगे नॉमिनेशन

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ पर हुई। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, मुकुल वासनिक के अलावा सीईसी के करीब 20 सदस्य मौजूद थे। वहीं राजस्थान से अशोक गहलोत प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट विधायक दल के नेता रामेश्वर डूडी, स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन कुमारी शैलजा समेत एआईसीसी के राजस्थान के चारों सचिव विवेक बंसल, योगेंद्र यादव, तरुण कुमार और काजी निजामुद्दीन भी बैठक में मौजूद थे।

लिस्ट जारी होने से पहले ही भर दिया नामांकन

कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने बीते मंगलवार को ही अपने नामांकन दाखिल कर दिए थे। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव व घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष हरीश चौधरी ने बायतू विधानसभा से तथा पूर्व राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी ने गुड़ामालाणी सीट से अपना नामांकन दाखिल किया था।

राज्य की 200 सीटों के लिए नामांकन पत्र 19 नवंबर तक दाखिल किए जा सकेंगे। नामांकन पत्रों की जांच 20 नवम्बर को की जाएगी जबकि नाम वापसी की आखिरी तारीख 22 नवम्बर है। मतदान सात दिसंबर को और मतगणना 11 दिसम्बर को होगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें