ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानधौलपुर में साली ने जीजा को हराया, कांग्रेस की शोभारानी ने बीजेपी को हराया

धौलपुर में साली ने जीजा को हराया, कांग्रेस की शोभारानी ने बीजेपी को हराया

राजस्थान के धौलपुर जिले की चार विधानसभा सीटों का चुनाव परिणाम जारी हो चुका है। धौलपुर से साली ने अपने जीजा को न केवल हराया बल्कि तीसरे स्थान पर धकेल दिया है। कांग्रेस चुनाव जीत गई है।

धौलपुर में साली ने जीजा को हराया, कांग्रेस की शोभारानी ने बीजेपी को हराया
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 03 Dec 2023 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के धौलपुर जिले की चार विधानसभा सीटों का चुनाव परिणाम जारी हो चुका है। जिले में कांग्रेस ने अपना परचम लहराया है। जिले की 4 सीटों में 3 पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है।धौलपुर विधानसभा क्षेत्र सबसे चर्चित रहा था।  इस सीट पर जीजा डॉक्टर शिवचरण कुशवाहा और साली शोभारानी कुशवाहा के मध्य मुकाबला देखा जा रहा था, लेकिन शोभारानी कुशवाहा कोंग्रेस ने जीजा शिवचरण कुशवाहा भाजपा को चुनावी मुकाबले में तीसरे नंबर पर धकेल दिया। शोभारानी ने बहुजन समाज पार्टी के रितेश शर्मा को 16789 मतों से पराजित कर जीत हासिल की है।

राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के रोहित बोहरा ने भाजपा की निकटतम प्रतिद्वंदी नीरजा अशोक शर्मा को 15667 मतों से मात दी है।बाड़ी विधानसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी ने जीत हासिल की है।राजाखेड़ा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने एक बार फिर बाजी मारी है। रोहित बोहरा ने यहां बीजेपी प्रत्याशी नीरजा शर्मा को 15557 वोटों से हराया। इस दौरान उनके आवास पर समर्थकों की भीड़ जुट गई। विधायक रोहित बोहरा ने फूल बरसाकर सबका स्वागत किया।

बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के बागी खिलाड़ी लाल बैरवा कुछ खास असर नहीं दिखा सके। कांग्रेस के संजय कुमार जाटव ने भाजपा के निकटतम प्रतिद्वंदी सुखराम कोली को 27110 मतों से करारी हार दी है। बाड़ी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस की जमानत जब्त हुई है। बहुजन समाज पार्टी के जसवंत सिंह गुर्जर ने भाजपा के निकटतम प्रतिद्वंदी गिर्राज सिंह मलिंगा को 27724 मतों से हराकर पुरानी तीन हार का बदला लिया है।

कांग्रेसी प्रत्याशी रोहित बोहरा ने कहा कि धौलपुर जिले में भाजपा का सफाया हो गया है। जनता ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं पर विश्वास कर कांग्रेस को आशीर्वाद दिया है। रोहित बोहरा ने अपने चाचा और पूर्व विधायक रविंद्र सिंह बोहरा पर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि परिवार वाले भी उनका कुछ नहीं बिगाड़ सके. गौरतलब है कि रविंद्र बोहरा और उनके पुत्र विवेक सिंह बोहरा ने प्रत्याशी रोहित बोहरा का चुनाव प्रचार के दौरान जमकर विरोध किया था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें