ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News राजस्थानराजस्थान विधानसभा का दूसरा सत्र 3 जुलाई से शुरू होगा, नई भर्तियों की घोषणा होने के आसार

राजस्थान विधानसभा का दूसरा सत्र 3 जुलाई से शुरू होगा, नई भर्तियों की घोषणा होने के आसार

राजस्थान में भजनलाल सरकार का 16वीं विधानसभा का दूसरा सत्र 3 जुलाई को शुरू हो रहा है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने इसकी मंजूरी दी है। सत्र में 10 जुलाई को वित्त वर्ष 2024-25 का बजट पेश किया जाएगा।

राजस्थान विधानसभा का दूसरा सत्र 3 जुलाई से शुरू होगा, नई भर्तियों की घोषणा होने के आसार
bhajan
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 13 Jun 2024 07:51 PM
ऐप पर पढ़ें

भजनलाल सरकार का 16वीं विधानसभा का दूसरा सत्र 3 जुलाई को शुरू हो रहा है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने इसकी मंजूरी दी है। सत्र में 10 जुलाई को वित्त वर्ष 2024-25 का बजट पेश किया जाएगा। बजट सत्र करीब एक माह चल सकता है। इस बजट में सभी 200 विधायक मौजूद नहीं रहेंगे। पांच विधायकों के सांसद बन जाने से इस सत्र में 195 विधायक ही मौजूद रहेंगे। विधानसभा सचिवालय को पेपरलैस करने के लिए नेशनल ई-विधान एप्लीकेशन (नेवा) प्रोजेक्ट की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसे लेकर मंगलवार को विस अध्यक्ष वासुदेव देवनानी की अध्यक्षता में बैठक हुई।

नई भर्तियों की घोषणा होने के आसार

बजट सत्र में भजनलाल सरकार नई भर्तियों की बंपर घोषणा कर सकती है।  विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा कि राजस्थान विधानसभा की अनुशंसा पर सदन में विधायकों की मेजों पर कम्प्यूटर उपकरण स्थापित करने और विधानसभा को पेपरलेस बनाने के लिए प्रक्रिया आरम्भ कर दी गई है। सदन में प्रत्येक सीट पर एक आई- पैड लगाया जाएगा और एक लैपटॉप मय प्रिन्टर विधायक को उनके आवास के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। नेवा (नेशनल ई-विधान एप्लीकेशन) से अब विधानसभा का सदन और सचिवालय डिजिटल हो जाएगा। इससे विधानसभा व सचिवालय की कार्यवाही पेपरलेस हो जाएगी। संभवतः आगामी बजट सत्र के बाद जो सत्र आएगा, उसमें सदन पेपरलैस हो जाएगा।