DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्थान में बारिश का दौर जारी, अगले 24 घंटे में जमकर बरस सकते हैं बादल

प्रतीकात्मक तस्वीर।

राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहने के बीच मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के आठ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक मौसम विभाग ने अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, कोटा, करौली, सवाई माधोपुर, टोंक जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। राजधानी जयपुर में दोपहर बाद जमकर हुई बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली। शहर के सभी हिस्सों में लगभग पौने घंटे की बारिश से लोग परेशान भी हुए। कई जगह जाम लग गया। जल भराव भी हुआ। 

भरतपुर के उच्चैन थाना क्षेत्र में आज आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। थानाधिकारी विशंभर ने बताया कि भौंट गांव में मवेशी चरा रहे हरदयाल (48) की बिजली गिरने से मौत हो गई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है।

बाढ़ का कहर: भूस्खलन से एक ही परिवार के 7 लोग जिंदा दफन

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार आज सुबह से शाम तक पिलानी में 107 मिलीमीटर, भरतपुर में 86 मिलीमीटर, जयपुर में 18.4 मिलीमीटर, अजमेर 9.7 मिलीमीटर, चूरू में 8.6 मिलीमीटर, भीलवाडा 2.8 मिलीमीटर, डबोक में 0.7 मिलीमीटर, जोधपुर 0.4 मिलीमीटर, और बाडमेर 0.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

उन्होंने बताया पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के सिरोही, आबूरोड 8-8 सेंटीमीटर, बांसवाडा के जगपुरा और डूंगरपुर के निठुआ में 7-7 सेंटीमीटर, प्रतापगढ, पीपलखूंट, सिरोही, रेवदर, धारियावाड में 6-6 सेंटीमीटर, भीलवाडा के सहाडा, उदयपुर के सरारा, खेरवाडा, बांसवाडा के तानपुर, अजमेर के सरवाडा, शाहपुरा, डूंगरपुर आसपुर, गलियाकोट, उदयपुर के कोटडा में 5-5 सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर एक से चार सेंटीमीटर की बारिश दर्ज की गई। 

मोबाइल फोन खरीदने के लिए मां ने डेढ़ माह के मासूम का सौदा कर डाला

वहीं प्रदेश के पश्चिमी भागों जोधपुर के लूणी, जालोर के आहोर में चार चार सेंटीमीटर, बीलाडा, रायपुर, रोहट, मेडता, जोधपुर, पाली, जैतारण में दो सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। विभाग ने आगामी 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों के कई स्थानों और पश्चिमी हिस्सों के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rain Alert in Rajasthan it may faces continues rain in next 24 hours