ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानराहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज राजस्थान में करेगी प्रवेश, जानें नया अपडेट

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज राजस्थान में करेगी प्रवेश, जानें नया अपडेट

राजस्थान में राहुल गांधी  की भारत छोड़ो न्याय यात्रा रविवार को राजस्थान में प्रवेश करेगी। भारत छोड़ो न्याय यात्रा शाम करीब 5 बजे धौलपुर जिले में प्रवेश करेगी। पूर्व सीएम अशोक गहलोत आज जाएंगे।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज राजस्थान में करेगी प्रवेश, जानें नया अपडेट
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरSun, 25 Feb 2024 08:18 AM
ऐप पर पढ़ें

Bharat Jodo Nyay Yatra New Update :राजस्थान में राहुल गांधी  की भारत छोड़ो न्याय यात्रा रविवार को राजस्थान में प्रवेश करेगी। भारत छोड़ो न्याय यात्रा शाम करीब 5 बजे धौलपुर जिले में पड़ोसी राज्य यूपी के आगरा जिले से पहुंचेगी। राहुल गांधी राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 स्थित ग्राम बोथपुरा में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा को लेकर कांग्रेस के नेताओं का धौलपुर पहुंचना शुरू हो गया है। राहुल गांधी की यात्रा का यहां ब्रेक होगा। वह सभा करवे दिल्ली लौट जाएंगे। फिर राहुल गांधी आगामी 2 मार्च को धौलपुर शहर में राजाखेड़ा बाईपास से पुन: अपनी यात्रा शुरू करेंगे जो मध्य प्रदेश की तरफ निकलेगी। न्याय यात्रा एमपी के मुरैना जिले में प्रवेश करेगी।

राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में होगी सभा

उल्लेखनीय है कि राजस्थान प्रदेश के नेता राहुल गांधी की न्याय यात्रा में अधिक से अधिक भीड़ जुटाने में लगे हैं। इसका अधिक दारोमदार करौली-धौलपुर लोकसभा सीट (सुरक्षित) से टिकट की दावेदारी ठोक रहे दावेदारों पर टिकी है। सभा धौलपुर जिले की राजाखेड़ा विधानसभा क्षेत्र में होगी। कांग्रेस विधायक रोहित बोहरा बीते एक सप्ताह से जनसभा और न्याय यात्रा की तैयारियों में जुटे हुए हैं। सभा के लिए 25 से 30 हजार की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा है।

गहलोत आज पहुंचेंगे

राहुल की यात्रा को लेकर प्रदेश कांग्रेस नेताओं का शुक्रवार से धौलपुर पहुंचना शुरू हो गया। इनमें नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा व राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा पहुंच चुके हैं। जबकि शनिवार को प्रदेश की सह प्रभारी अमृता धवन पहुंचीं। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत अन्य नेता रविवार दोपहर तक धौलपुर पहुंचेंगे।

भजनलाल भी आज धौलपुर आ रहे हैं 

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रविवार को एक दिवसीय दौरे पर धौलपुर आ रहे हैं. यहां सीएम बाड़ी विधानसभा मुख्यालय पर ईआरसीपी आभार सभा को संबोधित करेंगे। ऐसे में मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर जिले भर के भाजपा कार्यकर्ता तैयारियों में जुट गए हैं. वहीं, शनिवार को पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। साथ ही दावा किया गया कि सीएम की सभा में 40 हजार से अधिक लोग शामिल होंगे। पूर्व विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रविवार को सुबह 11 बजे बाड़ी पहुंचेंगे. शहर के महाराणा प्रताप खेल मैदान में विशाल सभा का आयोजन किया जा रहा है। इसको लेकर शनिवार को कार्यकर्ताओं की बैठक भी हुई, जिसमें अधिक से अधिक भीड़ जुटाने का आह्वान किया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें