ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानजयपुर में मंदिर के पुजारी ने की आत्मदाह की कोशिश, गंभीर हालत में SMS अस्पताल में भर्ती; जानें विवाद

जयपुर में मंदिर के पुजारी ने की आत्मदाह की कोशिश, गंभीर हालत में SMS अस्पताल में भर्ती; जानें विवाद

राजस्थान में भरतपुर, जालौर और हनुमानगढ़ के बाद राजधानी जयपुर में एक पुजारी ने आत्मदाह की कोशिश की है। पुजारी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालत गंभीर बताई जा रही है।

जयपुर में मंदिर के पुजारी ने की आत्मदाह की कोशिश, गंभीर हालत में SMS अस्पताल में भर्ती; जानें विवाद
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरThu, 18 Aug 2022 11:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में भरतपुर, जालौर और हनुमानगढ़ के बाद राजधानी जयपुर में एक पुजारी ने आत्मदाह की कोशिश की है। पुजारी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि  मुरलीपुरा थाने इलाके में मंदिर समिति से पूजा को लेकर विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते पुजारी ने आत्मदाह का प्रयास किया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर कर रही है। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आग से झुलसे पुजारी को स्थानीय लोगों की मदद से एसएमएस अस्पताल पहुंचाया, जहां बर्न वार्ड में उपचार चल रहा है। पुजारी की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

पुजारी एसएमएस अस्पताल में भर्ती

डीसीपी वंदिता राणा ने बताया कि शंकर विहार में सार्वजनिक स्थान पर लक्ष्मी नारायण मंदिर है। यहां पर गिर्राज शर्मा पुजारी हैं और वह मंदिर में पूजा पाठ का काम देखते हैं। गुरुवार सुबह साढ़े छह बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि मंदिर के पुजारी ने खुद को आग लगा ली है। इस पर पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थानीय लोगों की मदद से पुजारी गिर्राज शर्मा को एसएमएस अस्पताल भिजवाया, जहां उनका बर्न वार्ड में उपचार चल रहा है।

मंदिर में पूजा करने को लेकर चल रहा था विवाद

पुलिस ने बताया कि पुजारी गिर्राज शर्मा वर्ष 2002 से इस मंदिर में पूजा का काम देख रहे हैं। मंदिर में पूजा की बात को लेकर गिर्राज शर्मा का मंदिर समिति से विवाद चल रहा है। समिति के सदस्य उन्हें हटाना चाहते थे और इस बात को लेकर वह कई दिनों से परेशान चल रहे थे। गुरुवार सुबह उन्होंने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा ली. पुलिस ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई हैं। पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ कर यह पता लगा रही है कि समिति के सदस्यों और गिर्राज शर्मा में किस बात को लेकर विवाद चल रहा था. वही गिर्राज शर्मा की स्थिति बेहद नाजुक होने के चलते अब तक उनके पर्चा बयान नहीं हो सके हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

epaper