ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानराजस्थान में अग्निपथ स्कीम पर तीसरे दिन बवाल, भरतपुर- चितौड़गढ़ में हिंसक प्रदर्शन; सीकर में युवाओं पर चलाई लाठियां

राजस्थान में अग्निपथ स्कीम पर तीसरे दिन बवाल, भरतपुर- चितौड़गढ़ में हिंसक प्रदर्शन; सीकर में युवाओं पर चलाई लाठियां

राजस्थान में अग्निपथ स्कीम को लगातार तीसरे दिन विरोध जारी है। जयपुर, जोधपुर, अजमेर, अलवर के बाद कोटा, सीकर और भरतपुर में युवकों ने योजना का विरोध किया है। भरतपुर में युवक हिंसक हो गए।

राजस्थान में अग्निपथ स्कीम पर तीसरे दिन बवाल, भरतपुर- चितौड़गढ़ में  हिंसक प्रदर्शन; सीकर में युवाओं पर चलाई लाठियां
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 17 Jun 2022 03:01 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में अग्निपथ स्कीम को लगातार तीसरे दिन विरोध जारी है। जयपुर, जोधपुर, अजमेर, अलवर के बाद कोटा, सीक, भरतपुर और चित्तौड़गढ़ में युवकों ने योजना का विरोध किया है। भरतपुर में युवक हिंसक हो गए। आक्रोशित युवकों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। युवकों की तरफ से पत्थबाजी हुई। एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। युवकों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। गुरुवार राजधानी जयपुर और जोधपुर में युवकों ने कलेक्ट्रेट का घेराव कर लिया था। जयपुर में योजना का विरोध लगातार जारी है। हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी ने गुरुवार को प्रदेश व्यापी प्रदर्शन कर स्कीम को वापस लेने की मांग की थी। सांसद हनुमान बेनीवाल ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया है। 

भरतपुर में उग्र प्रदर्शन

केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम का सबसे ज्यादा विरोध आज भरतपुर जिले में हुआ है। स्कीम के विरोध में युवा हिंसक हो गए है। युवकों ने रैलवे ट्रैक जाम कर दिया। पुलिस और युवकों के बीच हिंसक झड़प की खबरें भी है। युवाओं का उग्र आंदोलन देखने को मिला। युवा धीरे-धीरे रेलवे पटरी पर एकत्रित हो गए और रेलवे ट्रैक के जाम कर दिया। काफी संख्या में युवा रेलवे पटरी पर बैठ गए। केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।  पुलिस ने गिरफ्तार करने की कोशिश की तो पुलिस पर पथराव कर दिया। एक पुलिस कर्मी का सिर फट गया है। पुलिस ने आक्रोशित युवाओं को खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। 

सीकर में भारी विरोध

सीकर जिले में एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ स्कीम को विरोध किया है। बड़ी संख्या में आज एसएफआई के कार्यकर्ता योजना के विरोध में सड़क पर उतर आए है। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे आक्रोशित छात्रों को खदेड़ने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। सीकर में सेना भर्ती की तैयारी कर रहे बड़ी संख्या में युवा एसके स्कूल ग्राउंड से रवाना होकर कलेक्ट्रेट पहुंचे। रैली में शामिल युवाओं ने मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और पीएम मोदी का पुतला फूंका। उल्लेखनीय है कि सीकर, चूरू और झुंझनूं से बड़ी संख्या में युवा सेना में भर्ती होते हैं। लेकिन पिछले दो साल से सेना में भर्ती नहीं निकाली गई। जब निकाली है तो अग्निपथ के रूप में, इससे युवकों में मोदी सरकार के प्रति नाराजगी बढ गई है। युवाओं का कहना है कि केंद्र सरकार को इस स्कीम को तुरंत ले लेना चाहिए। 

कोटा में विरोध प्रदर्शन 

योजना के विरोध में कोटा में युवकों ने विरोध-प्रदर्शन किया है। युवकों ने मोदी सरकार के खिलाप नारेबाजी की। पीएम मोदी और गृहमंत्री राजनाथ सिंह का पुतला फूंका। बड़ी संख्या में युवक एकत्रित होने लग गए और केंद्र सराकर के खिलाफ नारेबाजी की। जयपुर के कोटपूतली में युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया है। राजधानी जयपुर में गुरुवार को भी विरोध प्रदर्शन किया गया था। युवकों ने जयपुर-अजमेर रोड पर जाम लगा दिया था। जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम हो गया था। युवाओं को खदेड़ने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा था। ॉ

चित्तौड़गढ़ में उग्र हुए युवा

सेना में अग्निपथ के विरोध में युवाओं ने चित्तौगढ़ में  विरोध प्रदर्शन  किया। आक्रोशित युवाओं ने रेलवे ट्रेक पर कब्जा करने की कोशिश की। रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर पथराव किया। पुलिस को लाठियां चलानी पड़ी। आज बड़ी संख्या में युवा रेलवे स्टेशन पर एकत्रित हो गए। पुलिस को युवाओं को खदेड़ने के लिए हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा। जोधपुर और अलवर में सुसाइड का प्रयास करने की खबर है। 

epaper