ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ राजस्थानराजस्थान में मॉनसून पूर्व बारिश ने बढ़ाई आफत, टोंक में सड़कों पर दिखे जलसैलाब जैसे हालात, देखें VIDEO

राजस्थान में मॉनसून पूर्व बारिश ने बढ़ाई आफत, टोंक में सड़कों पर दिखे जलसैलाब जैसे हालात, देखें VIDEO

मौसम केंद्र के अनुसार, राजस्थान में मॉनसून पूर्व बारिश का दौर जारी है। पिछले 24 घंटों में राज्य के सवाई माधोपुर, अलवर, टोंक व भरतपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई है।

राजस्थान में मॉनसून पूर्व बारिश ने बढ़ाई आफत, टोंक में सड़कों पर दिखे जलसैलाब जैसे हालात, देखें VIDEO
Praveen Sharmaजयपुर | एजेंसियांSat, 18 Jun 2022 11:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान की राजधानी जयपुर और टोंक सहित अनेक शहरों बीते चौबीस घंटों में हुई मॉनसून पूर्व भारी बारिश ने कुछ जगहों पर राहत तो कुछ जगहों पर आफत पैदा कर दी है। टोंक शहर में हुई मूसलाधार बारिश के चलते सड़कों पर जलसैलाब की स्थिति उत्पन्न हो गई। बारिश के पानी का बहाव इतना ज्यादा था कि गलियों में खड़े वाहन पानी में बहते दिखे। 

जयपुर सहित अनेक शहरों बीते चौबीस घंटों में मॉनसून पूर्व बारिश में भीगे हैं। राजधानी जयपुर में भी शनिवार को मॉनसून पूर्व की पहली बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य के अनेक इलाकों में बारिश का यह दौर अभी जारी रहने की उम्मीद है। राजधानी जयपुर के अनेक हिस्सों में शनिवार दोपहर और शाम को बारिश हुई।
 

मौसम केंद्र के अनुसार, राज्य में मॉनसून पूर्व बारिश का दौर जारी है। पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ भागों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है। सवाई माधोपुर, अलवर, टोंक व भरतपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की गई है। मौसम केंद्र के मुताबिक, इस दौरान सर्वाधिक बारिश सवाई माधोपुर के खंडार में 89 मिमी दर्ज की गई।

इसी तरह अलवर के कोटकासिम में 80 मिमी भरतपुर में 71 मिमी, धौलपुर के सपाऊ में 64 मिमी, सवाई माधोपुर के चौथ का बरवाड़ा में 63 मिमी, हनुमानगढ़ के रावतसर में 47 मिमी बारिश हुई। इस दौरान गंगानगर, हनुमानगढ़ व बीकानेर शहरों में भी बारिश दर्ज की गई।

मौसम केंद्र के अनुसार बीकानेर, जयपुर, भरतपुर व कोटा संभाग के जिलों में आगामी तीन-चार दिनों तक मॉनसून पूर्व गतिविधियां जारी रहने की प्रबल संभावना है। इस दौरान गर्जन के साथ कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार है।  

epaper