ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानप्रागपुरा युवती दुष्कर्म मामला: अशोक गहलोत अस्पताल में पीड़िता से मिले, कहीं ये बड़ी बात

प्रागपुरा युवती दुष्कर्म मामला: अशोक गहलोत अस्पताल में पीड़िता से मिले, कहीं ये बड़ी बात

राजस्थान के प्रागपुर युवती दुष्कर्म मामले में पीड़िता से मिलने आज कांग्रेस की टीम एसएमएस अस्पताल पहुंची। अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा- यह सरकार की लापरवाही है। त्वरित जांच कर न्याय सुनिश्चित हो।

प्रागपुरा युवती दुष्कर्म मामला: अशोक गहलोत अस्पताल में पीड़िता से मिले, कहीं ये बड़ी बात
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरMon, 26 Feb 2024 05:44 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के प्रागपुर युवती दुष्कर्म मामले में पीड़िता से मिलने आज कांग्रेस की टीम एसएमएस अस्पताल पहुंची। पूर्व सीएम अशोक गहलोत भी इसमें शामिल थे। गहलोत ने ट्टीट कर कहा- SMS अस्पताल में भर्ती रेप पीड़िता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।  परिजनों से बात की। रेप के आरोपी ने जेल से छूटकर पीड़िता पर हमला किया है। अगर पीड़िता को सुरक्षा दी गई होती तो ऐसा नहीं होता। यह सरकार की लापरवाही है। इस प्रकरण की त्वरित जांच कर न्याय सुनिश्चित करना चाहिए। उल्लेखनीय है कि पीड़िता शनिवार को अपने भाई के साथ स्कूटी से जा रही थी। पुलिस थाने से कुछ दूरी पर आरोपी राजेंद्र यादव, महिपाल गुर्जर और राहुल गुर्जर ने उनकी स्कूटी के आगे बाइक लगाकर उन्हें रोक लिया. आरोपियों ने धारदार हथियार से दोनों पर हमला किया और फायरिंग भी की। इस हमले में पीड़िता का भाई भी घायल हो गया, जबकि आरोपियों ने पीड़िता पर ताबड़तोड़ हमला किया। उसे एक गोली भी लगी है, जिससे वह लहूलुहान होकर गिर गई। उसे मृत समझकर आरोपी मौके से भाग गए थे।

परिवार पर राजीनामा करने का दबाव डाल रहा था

जानकारी के मुताबिक पीड़िता ने जून 2023 में पुलिस थाने में राजेंद्र यादव के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने उसकी फोटो, वीडियो वायरल करने और जान से मारने की धमकी देकर दुष्कर्म किया। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया थाय़ वह करीब दो महीने पहले ही जमानत पर जेल से छूटा था। इसके बाद से वह पीड़िता और उसके परिवार पर राजीनामा करने का दबाव डाल रहा था।

कांग्रेस ने बनाई कमेटी

प्रागपुरा में दुष्कर्म पीड़िता व भाई पर हमले की घटना को लेकर कांग्रेस ने तथ्य जुटाने के लिए चार सदस्यों की कमेटी का गठन किया था। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि पूर्व मंत्री रघु शर्मा, आरटीडीसी के पूर्व चेयरमैन धर्मेंद्र सिंह राठौड़, राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल और विराटनगर के पूर्व विधायक इंद्राज गुर्जर को इस कमेटी में शामिल किया गया। सदस्यों ने एसएमएस अस्पताल में पीड़िता से मुलाकात की। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें