ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानगौवंश तस्करी का तरीका देख फटी रह गई पुलिस की आंखें, 12 गौवंश की दम घुटने से मौत

गौवंश तस्करी का तरीका देख फटी रह गई पुलिस की आंखें, 12 गौवंश की दम घुटने से मौत

राजस्थान में गौवंश तस्करों के खिलाफ पुलिस का धरपकड़ अभियान जारी है। इसी कड़ी में अलवर पुलिस ने एक और बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने तस्करी के लिए ले जाए जा रहे गौवंश से भरे कंटेनर को जप्त कर...

गौवंश तस्करी का तरीका देख फटी रह गई पुलिस की आंखें, 12 गौवंश की दम घुटने से मौत
एजेंसी,अलवरSun, 05 Jul 2020 03:51 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान में गौवंश तस्करों के खिलाफ पुलिस का धरपकड़ अभियान जारी है। इसी कड़ी में अलवर पुलिस ने एक और बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस ने तस्करी के लिए ले जाए जा रहे गौवंश से भरे कंटेनर को जप्त कर लिया है। लेकिन, पुलिस की आंख तब फटी की फटी रह गईं, जब उन्होंने कंटेनर के अंदर का नज़ारा देखा। गौवंश तस्करी के इस मामले में पुलिस ने 34 गौवंश बरामद किए हैं। लेकिन, कंटेनर के अंदर बुरी तरह से फंसे होने और दम घुटने के कारण उनमें से 12 मृत अवस्था में मिले। 

जानकारी के अनुसार गौवंश तस्करों पर पुलिस की ये कार्रवाई शनिवार देर रात लगभग तीन बजे अंजाम दी गई। दरअसल, पुलिस को इस बात की खुफिया जानकारी मिली थी कि कुछ लोग एक कंटेनर वाहन में बड़ी मात्रा में गौवंश भरकर ले जा रहे हैं। इस पर पुलिस ने शक के आधार पर एक कंटेनर रुकवाकर उसकी तलाशी लेनी चाही। वाहन में सवार लोगों ने काफी देर तक आनाकानी की। लेकिन पुलिस की सख्ती के बाद उन्होंने कंटेनर के अंदर तलाशी लेने दी। 

पुलिसकर्मियों ने जब कंटेनर के अंदर का नज़ारा देखा तो उनके होश उड़ गए। गौवंश को इस निर्ममता के साथ ले ज़ाया जा रहा था, कि सांस लेने तक की जगह नहीं थी। जब इन गौवंशों को बाहर निकाला गया तो उनकी संख्या 34 थी। लेकिन बेहद कम स्थान पर एक साथ इतने ज्यादा गौवंश भरने की वजह से वे एक-दूसरे से बुरी तरह फंसी हुई थीं। वाहन से बाहर निकाली गई 12 गौवंश तो मृत अवस्था में पाई गईं, जबकि बाक़ी बेसुध और अधमरी अवस्था में थीं। उनमें से कई तो चलने तक की हालत में नहीं थीं। उनको जैसे-तैसे गौशाला पहुंचाया गया। पुलिस ने कंटेनर को जब्त कर लिया है। वहीं उसमें सवार लोग मौके पर फरार हो गए थे। जिनकी तलाश की जा रही है।

दरअसल, पुलिस जब वाहन की जांच पड़ताल में जुटी हुई थी। तब मौक़ा पाकर वाहन में सवार सभी लोग मौके से फरार हो गए। वैसे ये कोई पहली बार नहीं है, जब पुलिस की तस्करों पर दबिश के दौरान आरोपी भागने में कामयाब हो गए हों। इससे पहले भी कई बार पुलिस की कार्रवाई में सवाल उठते रहे हैं। गौरतलब है कि राजस्थान का अलवर और भरतपुर क्षेत्र गौवंश तस्करों का केंद्र बना हुआ है। कई बार इनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करती है। लेकिन, बावजूद इसके ऐसे मामले थम नहीं रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें