ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News राजस्थानSawai Madhopur News: बामनवास में मूर्तियां चोरी की घटना का खुलासा, दो गिरफ्तार

Sawai Madhopur News: बामनवास में मूर्तियां चोरी की घटना का खुलासा, दो गिरफ्तार

राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के बामनवास थाना क्षेत्र के कीरतपुरा गांव में स्थित ठाकुर जी के मंदिर से अष्टधातु की चार मूर्तियां और सिंहासन चोरी होने की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।

Sawai Madhopur News: बामनवास में मूर्तियां चोरी की घटना का खुलासा, दो गिरफ्तार
Prem Meenaलाइव हिंदुस्तान,जयपुरFri, 24 Mar 2023 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के बामनवास थाना क्षेत्र के कीरतपुरा गांव में स्थित ठाकुर जी के मंदिर से अष्टधातु की चार मूर्तियां और सिंहासन चोरी होने की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। थाना पुलिस द्वारा चोरी गई सभी मूर्तियां और सिंहासन बरामद कर मूर्ति चोर लव-कुश उर्फ लब्बू मीणा (24) निवासी पट्टी खुर्द तथा मूर्ति चोरी के खरीदार कबाड़ी कलाम खान (37) निवासी मण्डावरी जिला दौसा हाल दरवाजा चौक पट्टी कला थाना बामनवास को गिरफ्तार किया है।

थानाधिकारी मनीष शर्मा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया

 एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला ने बताया कि 18 मार्च की सुबह मंदिर के पुजारी मुरारी लाल शर्मा द्वारा बीती रात अज्ञात चोरों द्वारा ठाकुर जी के मंदिर से अष्टधातु पीतल की 4 मूर्तियां और सिंहासन चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट थाना बामनवास पर दर्ज कराई गई थी। मंदिर के प्रति स्थानीय लोगों की आस्था जुड़ी होने के कारण मामले को गंभीरता से लेते हुए एएसपी प्रकाश चंद व सीओ तेज कुमार पाठक के सुपरविजन एवं थानाधिकारी मनीष शर्मा के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया।

सीसीटीवी फुटेज का बारीकी से निरीक्षण किया

 गठित टीम द्वारा मंदिर के आसपास के सीसीटीवी फुटेज का बारीकी से निरीक्षण किया। तकनीकी साक्ष्य एवं आसूचना संकलित की गई। इसमें घटना किसी नशेड़ी द्वारा किया जाना सामने आने पर नशेडिओ और चालनशुदा बदमाशों से पूछताछ की गई। कांस्टेबल महेंद्र जाखड़ और कमलेश कुमार द्वारा आसूचना के आधार पर संदिग्ध लवकुश उर्फ लब्बू को दस्तयाब कर थाने लाकर पूछताछ की तो उसने मन्दिर में चोरी करना स्वीकार लिया। स्मैक के नशे के आदि लव कुश ने मूर्तियां चुराने के बाद कबाड़ी वाले कलाम खान को 600 रुपये में बेचना बताया। सूचना पर कबाड़ी कलाम खान को डिटेन कर उसके पास से चोरी की अष्ट धातु की चारों मूर्तियां और सिंहासन बरामद किया गया। इस कार्रवाई में एसएचओ मनीष शर्मा और कांस्टेबल महेंद्र जाखड़ व कमलेश की विशेष भूमिका रही है।
               

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें